ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरकोरोना के चालीस नए केस, एक्टिव मरीज सवा दो सौ पहुंचे

कोरोना के चालीस नए केस, एक्टिव मरीज सवा दो सौ पहुंचे

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की रफ्तार में...

कोरोना के चालीस नए केस, एक्टिव मरीज सवा दो सौ पहुंचे
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरWed, 14 Apr 2021 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने की रफ्तार में कोई कमी आती नहीं दिख रही हैं। बुधवार को जिले भर में कोरोना के 40 नए केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें इन मरीजों से संपर्क कर उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराने की तैयारी कर रही है। कुछ पॉजिटिव मरीजों के फोन स्विच ऑफ करने की वजह से उन्हें ट्रेस करने में दिक्कतें आ रही हैं।

इस वक्त कोरोना रोज नए रिकार्ड बना रहा है। अप्रैल माह में ही अभी तक दो सैकड़ा से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। बुधवार को जिले भर में कोरोना के 40 नए मरीज मिले हैं। इनमें मौदहा कस्बे में एक साल के दुधमुंहे बालक से लेकर कुरारा कस्बे का 65 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने पॉजिटिव मरीजों से संपर्क कर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की तैयारी शुरू कर दी हैं। हालांकि बहुत से मरीज भर्ती होने से कतरा रहे हैं। कुछ के मोबाइल भी स्विच ऑफ हैं, जिससे टीमें इन मरीजों को ट्रेस नहीं कर पा रही हैं। बुधवार को मिले 40 नए मरीजों के साथ ही जनपद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 1826 हो गई है। जिसमें एक्टिव मरीजों की संख्या 228 पहुंच गई हैं।

दस नए मरीज मिले

भरुआ सुमेरपुर। बुधवार को कस्बे में कोरोना के दस नए मरीज मिले हैं। अब कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों की कुल संख्या 53 हो गई है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी/एसीएमओ डॉ.महेशचंद्रा ने बताया कि बुधवार को कस्बे में 10 नए मरीज पाए गए हैं। सभी को उपचार के लिए कुरारा सीएचसी के एल टू हॉस्पिटल भेजा गया है। उधर नगर पंचायत ने कस्बे में पाए गए मरीजों के आवासों के आसपास बुधवार को सैनिटाइजर का छिड़काव कराया। बुधवार को कस्बे में जो मरीज पाए गए हैं, उसमें बाजार के कई व्यापारी भी हैं। इससे बाजार में दहशत का माहौल रहा।

चार मरीज और मिले

कुरारा। क्षेत्र में चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। चार केसों में दो कस्बे के हैं और एक रघवा तथा दूसरा खरौंज गांव का है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें