DA Image
25 नवंबर, 2020|4:34|IST

अगली स्टोरी

खाद्य और पूर्ति विभाग की टीम का छापा

खाद्य और पूर्ति विभाग की टीम का छापा

गुरुवार की दोपहर जिला पूर्ति अधिकारी सहित नगर पालिका की टीम ने एक किराने की दुकान सहित आसपास की चायपान की दुकानों में छापेमारी की, जहां उन्होंने किराने की दुकान में प्रतिबंधित पॉलीथिन पाए जाने का दावा करते हुए दुकान मालिक पर जुर्माना लगाया है।

कस्बे में आज अचानक जिला पूर्ति अधिकारी रामजतन यादव, खाद्य निरीक्षक नंदलाल तथा नगर पालिका के ईओ मनोज वर्मा की टीम ने यहां के मलीकुंआ चौराहा स्थित राकेश किराना स्टोर में छापेमारी की है। टीम का दावा है कि इस दुकान में बड़ी मात्रा में प्रतिबंध पालीथिन के साथ ही अन्य दूषित खाद्य पदार्थ प्राप्त हुआ है। पालीथिन मिलने पर नगर पालिका टीम द्वारा दुकानदार मालिक के ऊपर दस हजार रुपए का जुर्माना किया गया है, जबकि खाद्य टीम द्वारा यहां से बरामद स्वीट सुपारी तथा कचरी का सैंपल भरा गया है। खाद्य टीम द्वारा इस दुकानदार पर लगाई गई जुर्माना की रकम की जानकारी नहीं हो सकी है। इस दुकान के आसपास खुली चायपान की दुकानों पर भी टीम ने खाद्य पदार्थों की चेकिंग की है और इन्हें हिदायत दी है।

मलीकुंआ में छापेमारी की सूचना मिलते ही कस्बे के अन्य दुकानदार अपनी दुकान के शटर गिराकर चलते बने हैं। हालांकि धर्मेंद्र किराना स्टोर में छापेमारी के बाद नगरपालिका टीम ने कंटेनमेंट क्षेत्र के वसीम गारमेंट्स में भी छापेमारी की और यहां पर प्रतिबंधित पालीथिन मिलने पर इस दुकानदार पर दस हजार जुर्माना लगाया है। टीम ने थाना चौराहा और बाजार की दुकानों में छापेमारी का प्रयास किया लेकिन आज बृहस्पतिवार की बंदी के चलते अधिकांश दुकानें बंद थी, जिन दुकानदारों ने सुबह से अपनी दुकानें खोल रखी थीं उन्होंने खाद्य टीम की छापेमारी की सूचना मिलते ही दुकानों के शटर गिरा दिए थे। मजे की बात तो यह है कि कंटेनमेंट जोन के बाहर बड़ा चौराहा से मलीकुंआ के बीच में पड़ने वाली दर्जनों दुकानें आज सुबह से ही खुली रही हैं और जिला पूर्ति अधिकारी की टीम इसी रास्ते से होकर मलीकुंआ चौराहा पहुंची, लेकिन रास्ते की सभी दुकानों की अनदेखी करना कहीं न कहीं इस टीम पर सवालिया निशान जरूर लगाते हैं।

राशन दुकान का निरीक्षण किया

हमीरपुर। जिला विकास अधिकारी विकास व जिला पूर्ति अधिकारी रामरतन यादव ने पौथिया गांव की राशन की दुकान का निरीक्षण किया। गुरुवार को दोपहर पौथिया गांव में राशन की दुकान में कोटेदार अजय सचान राशन वितरण कर रहा है। अचानक जिला विकास अधिकारी विकास मिश्रा और पूर्ति अधिकारी रामरतन यादव आकर राशन दुकान चेक की और कार्डधारकों से जानकारी ली। गेहूं चावल दिए जाने के बारे में पूछा। वहीं आरोग्य सेतु डाउनलोड करने को कहा प्रवासी मजदूर को राशन दिए जाने के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर प्रधान आनंद अशोक सचान मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Food and Supplies Department 39 s team raid