ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरदेवी पांडालों में तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

देवी पांडालों में तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप

चैत्र नवरात्र को लेकर शहर के प्रमुख मंदिरों के साथ-साथ जिन स्थानों में देवी प्रतिमाओं की स्थापना की जानी है वहां पर साफ-सफाई व दुर्गा पांडाल सजाने का काम अंतिम दौर में चल रहा है। शहर के आधा दर्जन...

देवी पांडालों में तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 17 Mar 2018 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

चैत्र नवरात्र को लेकर शहर के प्रमुख मंदिरों के साथ-साथ जिन स्थानों में देवी प्रतिमाओं की स्थापना की जानी है वहां पर साफ-सफाई व दुर्गा पांडाल सजाने का काम अंतिम दौर में चल रहा है। शहर के आधा दर्जन स्थानों में देवी प्रतिमाओं की स्थापना होगी। जिसमें शहर के सुभाष बाजार में प्रमुख पांडाल सजाया जा रहा है।

18 मार्च से शुरू हो रही चैत्र नवरात्र पर्व को लेकर भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। शहर के आधा दर्जन स्थानों में देवी प्रतिमाओं की स्थापना की जानी है जहां मां के भक्तों के द्वारा भव्य दुर्गा पांडाल तैयार किए जा रहे हैं। शहर के सुभाष बाजार में कानपुर से आए इकबाल व उसकी टीम मां दुर्गा का भव्य पांडाल तैयार करने में जुटी है। यहां पर नौ देवियों की प्रतिमाओं की स्थापना हवन पूजन के साथ की जाएगी इसके साथ ही प्रतिदिन विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। सुभाष बाजार कमेटी के सदस्यों ने लकी ड्रा का भी आयोजन किया है। जिसमें आकर्षक उपहार भी वितरित किए जाएंगे।

इसके अलावा शहर के गौरा देवी, पुराना आरटीओ कार्यालय की गली, रहुंनियां धर्मशाला, अमन शहीद मोहल्ले सहित आधा दर्जन स्थानों में देवी प्रतिमाओं की स्थापना की जानी है। जहां पर पांडाल सजाने का अंतिम दौर चल रहा है। शहर के चौरा देवी व गौरा देवी मंदिर में भव्य सजावट की जा रही है। जहां पर नौ दिनों तक भक्तों का सुबह व शाम तांता लगा रहता है और कई धार्मिक अनुष्ठान भी होने हैं। चौरा देवी मंदिर में मेले की दुकानें भी सजाई जा रही है। जिले के अन्य कस्बो व गांवों में भी नवरात्र पर्व को लेकर भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें