ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरलॉकडाउन के बहाने ग्राहकों से जमकर कालाबाजारी

लॉकडाउन के बहाने ग्राहकों से जमकर कालाबाजारी

लॉकडाउन की आड़ में कस्बे के व्यापारी बाजार खुलने के बाद कानपुर से सामान न आने का बहाना बनाकर ग्राहकों से जरूरत के सामानों को प्रिंट रेट से अधिक में बेचकर मालामाल होने में जुटे हैं। एसडीएम सदर ने जल्द...

लॉकडाउन के बहाने ग्राहकों से जमकर कालाबाजारी
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरThu, 14 May 2020 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन की आड़ में कस्बे के व्यापारी बाजार खुलने के बाद कानपुर से सामान न आने का बहाना बनाकर ग्राहकों से जरूरत के सामानों को प्रिंट रेट से अधिक में बेचकर मालामाल होने में जुटे हैं। एसडीएम सदर ने जल्द ही टीम बनाकर छापा मारने की बात कही है।

गत 4 मई से कस्बे के बाजार को खोलने की अनुमति प्रशासन द्वारा दे दी गई थी। बाजार खुलते ही किराना, जनरल स्टोर, आयरन, बुक स्टोर, मोबाइल शॉप आदि सामग्री के दुकानदार मनमानी दामों में ग्राहकों को सामान मुहैया करा रहे हैं। ग्राहकों द्वारा टोकाटांकी किए जाने पर दुकानदार तत्काल कानपुर से सामान न आने की बात कहकर ग्राहकों को संतुष्ट कर देते हैं। इस वजह से प्रिंट रेट से थोड़े ज्यादा रुपए लग रहे हैं।

ग्राहक ब्रजेश कुमार, रमेश, रामसुफल, योगेंद्र कुमार, प्रयांशु, दीपक, सुरेश कुमार ने बताया कि किराना दुकानदार हल्दी, मिर्चा, धनिया, साबुन, चीनी, डालडा, सुपाड़ी, कत्था, लौंग, इलायची के साथ मेवों में मनमानी पैसे वसूल रहे हैं। गुटखा, बीड़ी, तम्बाकू, सिगरेट के अपने भाव है। व्यापारियों द्वारा की जा रही इस कालाबाजारी से ग्राहक पस्त हो गया है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेश गुप्ता, महामंत्री श्यामलाल ने कहा कि संकट के इस दौर में व्यापारियों द्वारा किया जा रहा यह कृत्य निंदनीय है। कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। जमाखोरों को चिन्हित करके इनके खिलाफ कार्यवाही की जाए।

एसडीएम सदर राजेश कुमार चौरसिया ने कहा कि टीम बनाकर छापेमारी की जाएगी। कालाबाजारी को किसी भी कीमत में बढ़ावा नहीं दिया जाएगा। जमाखोरों पर कड़ी कार्यवाही होगी। उन्होंेने कहा कि लोग कालाबाजारी एवं जमाखोरी करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराए। शिकायत पर त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें