ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरविद्युत संविदा कर्मी मुख्य अभियंता बांदा का करेंगे घेराव

विद्युत संविदा कर्मी मुख्य अभियंता बांदा का करेंगे घेराव

भरुआ सुमेरपुर। संवाददाता कस्बे के विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय में संपन्न हुई संविदा...

विद्युत संविदा कर्मी मुख्य अभियंता बांदा का करेंगे घेराव
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरMon, 02 Aug 2021 04:20 AM
ऐप पर पढ़ें

भरुआ सुमेरपुर। संवाददाता

कस्बे के विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय में संपन्न हुई संविदा कर्मियों की बैठक में मांगें न माने जाने पर मुख्य अभियंता बांदा के कार्यालय में धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। अगर इसके बाद भी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो आगामी माह में लखनऊ में कामकाज ठप करके प्रदर्शन किया जाएगा।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे डिस्काम के उपाध्यक्ष एवं झांसी चित्रकूट मंडल के प्रभारी रणबहादुर यादव ने कहा कि सरकार संविदा कर्मियों के शोषण में उतारू है। जान गंवाने वाले कर्मी भी सरकार की गलत नीतियों से शोषण के शिकार हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि ईपीएफ मद में करोड़ों का घोटाला उजागर होने के बाद सरकार अधिकारियों एवं संविदा ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है।

संविदा कर्मी गिरजेश अनुरागी ने कहा कि विद्युत आघात में घायल कर्मियों को ईएसआई स्वास्थ्य बीमा कार्ड न देने तथा पांच लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा का लाभ न मिलने से घायल कर्मी दम तोड़ने को मजबूर हो रहे हैं। सरकार को इस पर गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए। दीपेंद्र सिंह ने विभाग पर श्रम कानूनों को दरकिनार कर 24 घंटे प्रतिमाह कार्य कराने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सभी संविदा कर्मियों की ड्यूटी की समय सीमा तय होनी चाहिए। बैठक में निर्णय लिया गया है कि अगर हमारी न्यायोचित मांगे नहीं मानी जाती हैं तो मुख्य अभियंता चित्रकूटधाम मंडल बांदा के कार्यालय का घेराव कर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद भी अगर समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो आगामी 7 सितंबर को ईको गार्डन में कामकाज ठप करके प्रदर्शन किया जाएगा।

बैठक में इंद्रनारायण पथिक, अशोक कुमार, प्रमोद यादव, मेहुल, सुशील सिंह, शिवशंकर, संजय सिंह, लालमन, शैलेंद्र, चंद्रपाल, राजकुमार, शरीफ, प्रदीप कुमार आदि सभी संविदा कर्मी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें