DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  हमीरपुर  ›  103 ग्राम पंचायतों के रिक्त सदस्य पदों का चुनाव आज

हमीरपुर103 ग्राम पंचायतों के रिक्त सदस्य पदों का चुनाव आज

हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरPublished By: Newswrap
Sat, 12 Jun 2021 04:30 AM
103 ग्राम पंचायतों के रिक्त सदस्य पदों का चुनाव आज

हमीरपुर। संवाददाता

जनपद की 103 ग्राम पंचायतों में रिक्त पड़े ग्राम पंचायत सदस्य पद के चुनाव के लिए शनिवार को मतदान होगा। इसे लेकर समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को जनपद के विकासखण्डों से पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना कर दिया गया। कल सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा।

ब्लाक के 47 वार्डों के लिए आज होगा मतदान

भरुआ सुमेरपुर। ब्लॉक की 21 ग्राम पंचायतों के रिक्त 47 वार्डों के चुनाव के लिए ब्लॉक को तीन सेक्टरों मे विभाजित कर एक जोन बनाया गया है। मतदान के लिए शनिवार को श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज से 35 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। मतदान संपन्न कराने के लिए 35 पोलिंग पार्टियों में 140 मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं। ब्लॉक के कुल 7369 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग आज करेंगे। सहायक विकास अधिकारी पंचायत सत्यप्रकाश गुप्ता ने बताया कि ब्लाक की 21 ग्राम पंचायतों में 47 रिक्त वार्डों में चुनाव होना है। इनमें बिदोखर पुरई के आठ, बांक के एक, बिलहड़ी के तीन, टिकरौली में एक, सौंखर के एक, पारा ओझी के चार, कुंडौरा के चार, हेलापुर के एक, बरदहा सहजना के एक, मवईजार के चार, बदनपुर के एक, कुम्हऊपुर के तीन, सुरौली बुजुर्ग के एक, बड़ागांव के एक, भौंरा के तीन, पारा-रैपुरा के एक, भौनिया के दो, मोराकांदर के दो, कल्ला के दो, देवगांव के एक तथा मौहर के दो वार्ड शामिल है।

पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के दौरान ब्लाक के निर्वाचन अधिकारी के साथ खंड विकास अधिकारी अभिमन्यु सेठ, सभी पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक, रोजगार सेवक, सफाई कर्मी आदि मौजूद रहे। मतदान के बाद मतपेटियां श्री गायत्री विद्या मंदिर कॉलेज प्रांगण में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी। 14 जून सोमवार को मतगणना संपन्न कराकर परिणाम घोषित किया जाएगा।

संबंधित खबरें