ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरजहरीले कीड़े के काटने से वृद्ध किसान की मौत

जहरीले कीड़े के काटने से वृद्ध किसान की मौत

घर के अंदर चारपाई पर सो रहे एक वृद्ध किसान के हाथ में एक जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजन उसे इलाज के लिए सीएचसी लाए। जहां पर उसका प्राथमिक उपचार किया गया परंतु हालत नाजुक होने पर चिकित्सक ने उसे जिला...

जहरीले कीड़े के काटने से वृद्ध किसान की मौत
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSun, 29 Sep 2019 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

घर के अंदर चारपाई पर सो रहे एक वृद्ध किसान के हाथ में एक जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजन उसे इलाज के लिए सीएचसी लाए। जहां पर उसका प्राथमिक उपचार किया गया परंतु हालत नाजुक होने पर चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल रेफ र कर दिया। जब परिजन उसे इलाज के लिए सीएचसी राठ ले जा रहे थे, तभी किसान ने रास्ते मेें दम तोड़ दिया। परिजन मृतक किसान के शव को घर ले गए और उसका बिना पोस्टमार्टम कराए ही अंकित संस्कार कर दिया।

थानाक्षेत्र के ग्राम बरौली निवासी किसान हरदयाल (70) बीते शनिवार की रात को अपने घर के अंदर चारपाई पर सो रहा था। तभी किसान हरदयाल के हाथ पर एक जहरीले कीड़े ने काट लिया। किसान के चीखने की आवाज सुनकर परिजन उसके पास पहुंचे तब तक वह बेहोश हो चुका था। परिजन उसे इलाज के लिए तत्काल सीएचसी लाए, जहां पर उसका प्राथमिक उपचार किया गया परंतु किसान हरदयाल की हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजन उसे जब इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जा रहे थे, तभी हरदयाल ने रास्ते मेें दम तोड़ दिया।

मृतक किसान हरदयाल के मजले पुत्र रामकिशन ने बताया कि वह चार भाई है। बड़ा भाई रामसहोदर, रामकिशन, संतू एवं मंगलसिंह पाल है। उसने बताया कि उसके पिता के नाम तीन एकड़ जमीन है और इसी खेती से उसके परिवार भरण पोषण होता है। रामकिशन ने बताया कि वह सभी भाई मजदूरी का कार्य करते है। उसने बताया कि उसके पिता के नाम डेढ़ लाख रुपए का किसान क्रेडिट कार्ड आर्यावर्त राठ बैंक का है। परिजनों ने मृतक किसान हरदयाल क ा शव घर ले गए और बिना पोस्टमार्टम कराए ही उसका अंतिम संस्कार दिया। हरदयाल की मौत से उसके परिवारजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें