DA Image
30 नवंबर, 2020|10:51|IST

अगली स्टोरी

नगर में गहरा रहा पेयजल संकट, जनता त्रस्त

नगर में गहरा रहा पेयजल संकट, जनता त्रस्त

नगर में इस समय पेयजल संकट गहराया हुआ है। पेयजलापूर्ति सुचारू रूप से न होने के कारण राठ नगर की जनता बूंद-बूंद पानी को तरस रही है। कस्बे में अधिकांश हैण्डपंप खराब पड़े हुए हैं और कुछ हैण्डपंप रिबोर होने की स्थिति पर है। इस भीषण गर्मी में लोग दूरदराज से पानी ला रहे है। लोगों ने कई बार जल संस्थान के अधिकारियों को शिकायत की लेकिन अभी तक पेयजल की समस्या दूर नहीं हो सकी है। वही इस पेयजल की समस्या को लेकर नगर पालिका द्वारा भी पानी के टैंकर मुहल्लों में नहीं पहुंचाएं जा रहे है।

गर्मी शुरू होते ही राठ नगर में पेयजल की किल्लत शुरू हो जाती है। लोग बूंद-बूंद पानी को तरस जाते है। कस्बे में अधिकांश हैण्डपंप भी इस भीषण गर्मी में जबाब दे चुके हैं जिससे लोग पानी के लिए दर दर भटक रहे है। इस पेयजल की संकट से नगर के अधिकांश मुहल्ले के लोग पीने के पानी के लिए परेशान है। नगर के मुहल्ला फरसौलियाना निवासी हाजी मुहम्मद नसीम खां, पप्पू, नूरी, शारदा माली, गजेंद्र यादव, वीरू, कलीम आदि सहित दर्जनों लोगों ने बताया कि उनके मुहल्ले में जल संस्थान की कोटबाजार स्थित ठंकी से पेयजलापूर्ति की जाती है लेकिन गर्मी शुरू होते ही जलसंस्थान द्वारा एक दिन छोड़कर एक दिन ही पेयजलापूर्ति दी जा रही है और मात्र 20 मिनट ही पेयजल की आपूर्ति की जाती है। उन्होंने बताया कि कभी-कभी तो जल संस्थान द्वारा तीन दिन तक पेयजलापूर्ति नहीं की जाती है, जिससे मुहल्ले के लोग पीने के पानी के लिए तरस जाते है।

इसी तरह नगर के सिकंदरपुरा, पठानपुरा, भटियाना, खुशीपुरा, बजरिया, सागर तालाब, मुगलपुरा, पठनऊ, बुधौलियाना एवं छोटी जुलहेटी सहित दर्जनों मुहल्लों में पेयजल संंकट गहराया हुआ है। वही कई मुहल्लों के लोगों ने बताया कि इस भीषण गर्मी में जहां एक ओर जलसंस्थान द्वारा सुचारू रूप से पेयजलापूर्ति नहीं दी जा रही है, वही नगर पालिका परिषद द्वारा भी टैंकरों से पानी की सप्लाई मुहल्लों में नहीं दे रहे है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Drinking water crisis deepens in the city public distressed