DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राज्य उपभोक्ता के फैसले के बाद जमा धनराशि वापस

ट्रैक्टर एजेंसी के डीलर की अपील राज्य आयोग में स्वीकार होने के बाद दुकानदार को बड़ी राहत मिली है। जिला उपभोक्ता फोरम ने एजेंसी मालिक को उनके द्वारा जमा धनराशि 3.50 लाख मय ब्याज सहित अर्थात कुल 4 लाख 69 हजार 583 रुपए का एकाउंट पेयी चेक देकर डिग्रीदार का निष्पादन वाद समाप्त कर दिया।

सरीला तहसील क्षेत्र के पुरैनी गांव निवासी शत्रुघन सिंह ने फोरम में वाद दायर किया था। कि राठ के ट्रैक्टर एजेंसी डीलर ने उसे पुराना ट्रैक्टर दिया है। जिस पर फोरम ने एक माह के अंदर नया ट्रैक्टर देने व खरीदे गए ट्रैक्टर का मूल्य 3.50 लाख व 12 हजार का अर्थदंड लगाया था। जिसके बाद ट्रैक्टर एजेंसी मालिक ने फैसले के विरुद्ध राज्य उपभोक्ता फोरम ने वाद दायर किया।

राज्य उपभोक्ता आयोग के महेशचन्द्र व राजकमल गुप्ता की पीठ ने एजेंसी मालिक की अपील को स्वीकार करते हुए जिला फोरम के आदेश को निरस्त करते हुए कहा कि वादी ने कोई ऐसा अभिलेख नहीं लगाया है जिससे यह सिद्ध हो सके कि परिवादी को दुकानदार द्वारा पुराना ट्रैक्टर बेंचा गया अथवा अनुचित व्यापारिक प्रथा अपनाई गई। राज्य उपभोक्ता आयोग के निर्णय के बाद डिग्रीदार द्वारा कोई आपत्ति न करने पर फोरम ने 3.50 लाख की धनराशि मय ब्याज सहित 4 लाख 69 हजार 583 रुपए का एकांउटपेयी चेक बनाकर एजेंसी संचालक रामगोपाल अग्रवाल को उपलब्ध करा दी। इस दौरान फोरम के अध्यक्ष रामकैलाश व सदस्या हुमैरा फात्मा उस्मानी व विपक्षी अधिवक्ता मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Deposits returned after state consumer s decision