ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरकानपुर-सागर हाइवे पर डिवाइडर की मांग को लेकर धरना

कानपुर-सागर हाइवे पर डिवाइडर की मांग को लेकर धरना

कानपुर-सागर नेशनल हाइवे पर डिवाइडर और खास स्थानों पर ब्रेकर बनवाए जाने की मांग को लेकर जिला अधिवक्ता संघ और संघर्ष समिति का धरना-प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा। आज के धरने में शिवसेना भी शामिल हुई।...

कानपुर-सागर हाइवे पर डिवाइडर की मांग को लेकर धरना
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 16 Dec 2017 06:43 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर-सागर नेशनल हाइवे पर डिवाइडर और खास स्थानों पर ब्रेकर बनवाए जाने की मांग को लेकर जिला अधिवक्ता संघ और संघर्ष समिति का धरना-प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा। आज के धरने में शिवसेना भी शामिल हुई। उधर, मौदहा के वकीलों ने हाइवे पर बढ़ते हादसों से नाराज होकर डिवाइडर की मांग का समर्थन करते हुए मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। जिससे कस्बे में जाम लगा रहा।

जिला अधिवक्ता संघ और संघर्ष समिति संयुक्त रूप से कानपुर-सागर नेशनल हाइवे पर डिवाइडर के साथ ही खास जगहों पर ब्रेकर की मांग को लेकर आंदोलित है। गोल चबूतरे में कई दिनों से धरना-प्रदर्शन चल रहा है। शनिवार को भी वकीलों का धरना-प्रदर्शन जारी रहा। धरना-प्रदर्शन में शिवसेना, किसान यूनियन, छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्षों सहित आम लोगों ने भी अपना समर्थन दिया है। सामाजिक कार्यकर्ता विजय द्विवेदी एडवोकेट ने कहा कि हाइवे को फोरलेन बनाने या जब तक फोरलेन नहीं बनता है तब तक डिवाइडर बनना आवश्यक है। आए दिन हादसे में लोगों की जानें जा रही हैं। उन्होंने सांसद-विधायकों से भी इस मुद्दे को अपने-अपने सदन में उठाने की मांग की। धरने में प्रकाशचंद्र ओमर, देवीप्रसाद गुप्ता, अजय अवस्थी, अशोक श्रीवास्तव, कमाल हुसैन, महंत रतन ब्रह्मचारी, नरेंद्र सिंह, कर्मचारी नेता रामबहादुर साहू, योगेश त्रिपाठी, चंद्रभान कुशवाहा, गजेंद्र सिंह, ब्रजेश नामदेव, शैलेंद्र सचान, संतोष कुशवाहा, दिनेश दीक्षित, राजा जनक सिंह, जगत मिश्रा, प्रशांत चंदेल, दयाशंकर पांचाल, रामदास सविता आदि मौजूद रहे। संचालन खलील अहमद एडवोकेट ने किया। पिछले दिनों सुमेरपुर में पॉलीटेक्निक की छात्रा रीमा कुशवाहा की हादसे में मौत हुई थी। आज उसके पिता भी इस धरने में शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने राठ के पत्रकार अनिल श्रीवास्तव की आकस्मिक निधन पर शोक व्यक्त किया।

हमीरपुर विकास संस्थान ने भी ज्ञापन भेजा

हमीरपुर। हमीरपुर विकास संस्थान ने भी हाइवे पर डिवाइडर की मांग का समर्थन करते हुए प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा। संस्थान के राजेंद्रवीर सिंह चौहान, राजेंद्र कुमार साहू, दिनेश पाल सिंह, मनीराम वर्मा, बलराम संखवार, अश्वनी प्रजापति, सत्येंद्र सिंह यादव, अखिलेश कुमार, समर देवर, सत्येंद्र सिंह यादव, विजय प्रताप सिंह, शैलेंद्र सिंह परिहार आदि मौजूद रहे।

मौदहा के वकील भी आंदोलित, सड़क जाम की

मौदहा। स्थानीय अधिवक्ता संघ ने मुख्यालय में चल रहे वकीलों के धरना-प्रदर्शन का समर्थन करते हुए हाइवे पर डिवाइडर की मांग को लेकर नगर के मुख्य मार्ग पर तहसील गेट में जाम लगा दिया। बार संघ के अध्यक्ष राजेंद्र द्विवेदी, रघुवीर वर्मा, शारदादीन प्रजापति, जयहिंद सिंह सहित अन्य अधिवक्ताओं ने इस दौरान अपने विचार रखे और टूलेन हाइवे को फोरलेन बनाने सहित राजमार्ग पर पड़ने वाले गांवों के आसपास डिवाइडर और ब्रेकर बनाने की मांग की। जाम की वजह से मुख्य मार्ग में वाहनों की लंबी कतारें लग गई। उपजिलाधिकारी के प्रतिनिधि प्रमोद सोनकर के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा गया। इस मौके पर उमेश नामदेव, वसी अहमद, आलोक निगम, अब्दुल जावेद, कृष्ण कुमार, सौरभ यादव, विजय कुमार प्रजापति सहित दर्जनों अधिवक्ता मौजूद रहे। बाजार का दिन होने के चलते जाम में फंसे वाहनों का आवागमन सड़क पर बमुश्किल शुरू हो सका।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें