ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरसौ केंद्रों में लगे कोरोना के टीके, दो गांवों में टीम नहीं पहुंची

सौ केंद्रों में लगे कोरोना के टीके, दो गांवों में टीम नहीं पहुंची

हमीरपुर। संवाददाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम को...

सौ केंद्रों में लगे कोरोना के टीके, दो गांवों में टीम नहीं पहुंची
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 18 Sep 2021 04:51 AM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर जनपद में वृहद स्तर पर वैक्सीनेशन किया गया। सभी अस्पतालों सहित दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में एक सैकड़ा टीकाकरण के सत्र लगाए गए, जहां सुबह से ही टीका लगवाने वालों की भीड़ लगनी शुरू हो गई थी। दिन में इन केंद्रों में सन्नाटा दिखाई दिया। उधर, सरीला सीएचसी के दो गांवों में वैक्सिनेशन टीम नहीं पहुंच सकी। इन गांवों की सड़कें खस्ताहाल हैं, जो कि लगातार बारिश की वजह से चलने लायक तक नहीं बची थी। इससे इन दोनों गांवों हरदुआ और बड़ेरा के ग्रामीणों को निराशा हाथ लगी।

जिला महिला और पुरुष अस्पताल में कुल तीन स्थानों पर टीके लगाए गए। महिलाओं के लिए एक सत्र का अलग से आयोजन किया गया था। इन सभी केंद्रों में सुबह से ही भीड़ लगनी शुरू हो गई। मौसम की खराबी के बावजूद लोगों ने बढ़-चढ़कर टीके लगवाए। महिला अस्पताल में टीका लगवाने वालों की लंबी कतारें देखी गई। पुरुष अस्पताल में भी यही हाल रहा। दूरदराज के ग्रामीण इलाकों में टीका

दो गांवों में सड़क की खराबी से वैक्सिनेशन टीम नहीं पहुंची

सरीला। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित कुल पांच केंद्रों में कोरोना के टीके लगने थे, लेकिन सीएचसी सहित बिरहट और इस्लामपुर गांवों में ही 422 लोगों को टीके लगाए जा सके। सीएचसी प्रभारी डॉ.आरपी वर्मा ने बताया कि हरदुआ और बड़ेरा गांव की सड़कें खराब हैं। बारिश की वजह से इन मार्गों पर चलना दूभर था। इसलिए इन दोनों गांवों में वैक्सीनेशन टीम नहीं पहुंच सकी।

17 केंद्रों में दो हजार को लगी वैक्सीन

भरुआ सुमेरपुर। विकासखंड क्षेत्र के 17 केंद्रों में विशेष अभियान चलाकर दो हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.महेश चंद्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री के जन्म दिवस पर विशेष टीकाकरण अभियान के तहत ब्लाक के 17 केंद्रों में टीकाकरण कराकर दो हजार ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने बताया कि शाम 5 बजे तक सभी केंद्रों में टीकाकरण जारी था।

कोरोना टीकाकरण अपडेट

अब तक लगे कोरोना टीके - 552644

फर्स्ट डोज- 465289

सेकेंड डोज- 87355

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें