ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरपांचवें दिन और नीचे आया कोरोना का ग्राफ

पांचवें दिन और नीचे आया कोरोना का ग्राफ

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद लगातार पांचवें दिन भी कोरोना मरीजों की संख्या में कमी...

पांचवें दिन और नीचे आया कोरोना का ग्राफ
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 11 May 2021 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

लगातार पांचवें दिन भी कोरोना मरीजों की संख्या में कमी दर्ज की गई। आज जनपद में अलग-अलग कुल 29 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। जबकि बिवांर निवासी एक युवक की इलाज के दौरान बांदा मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान ने बताया कि आज मिले 29 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ ही जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 5007 हो गई है। जबकि आज 176 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। इस तरह से कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4305 हो गई है। मौजूदा समय में 624 एक्टिव केस हैं। आज 1126 लोगों के सैंपल लेकर जांच की गई। अब तक 3.68 लाख लोगों की जांच हो चुकी है।

बेटी की शादी से बीमार हुए पिता की बांदा में मौत

बिवांर। कस्बा निवासी रामसजीवन कुशवाहा (45) की मंगलवार सुबह बांदा मेडिकल कॉलेज में दौरान इलाज मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि रामसजीवन कोरोना ग्रसित था। बीते 26 अप्रैल को रामसजीवन ने अपनी इकलौती पुत्री की शादी की थी, उसके बाद से ही उसकी तबियत खराब हो गई थी। जिसे बांदा में भर्ती कराया गया था। बताते चलें कि एक माह के भीतर बिवांर व आसपास आधा सैकड़ा मौतें हो चुकीं हैं। जिनमें एक दर्जन से ज्यादा निवादा गांव में ही हुईं हैं। जबकि इन सभी मौतों में एक खास समानता रही है कि सभी को तेज बुखार, खांसी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ व अचानक से ऑक्सीजन लेवल कम हो जाना रहा है। लेकिन प्रशासन इससे बेपरवाह कोरोना से मौतें होना नकारता रहा है। वहीं बीते दिनों पूर्व विधायक गयादीन अनुरागी ने मुस्करा सीएचसी प्रभारी डॉ.ब्रजेंद्र राजपूत से बात कर ग्रामीण इलाकों के बीमारों की ज्यादा से ज्यादा जांच कराने व सैनिटाइजर का छिड़काव कराए जाने की मांग की थी।

सरीला में पांच कोरोना मरीज मिले

सरीला। कोरोना कफ्र्यू के बेअसर होने का नतीजा है कि क्षेत्र में फिर कोरोना अपने पांव पसारने लगा है। मंगलवार को पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ.आरपी वर्मा ने बताया कि बण्डवा में एक, बिलगांव में एक, अतरौली एक, बौखर गांव में एक कि रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इन संक्रमितों की पहचान आरटीपीसीआर जांच में हुई है। बौखर वाले को कुरारा कोविड हॉस्पिटल भेजा गया है। जबकि अन्य को होम क्वॉरंटाइन किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें