ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरपेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाला कैंडिल मार्च

पेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाला कैंडिल मार्च

संयुक्त संघर्ष संचालन समिति (एस-4) के प्रांतीय आवाहन पर कलेक्ट्रेट गोल चबूतरे से शिक्षकों, कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद शाम को कैंडिल मार्च निकाला।...

पेंशन बहाली की मांग को लेकर निकाला कैंडिल मार्च
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 02 Oct 2018 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त संघर्ष संचालन समिति (एस-4) के प्रांतीय आवाहन पर कलेक्ट्रेट गोल चबूतरे से शिक्षकों, कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन के बाद शाम को कैंडिल मार्च निकाला। कैंडिल मार्च कलेक्ट्रेट गोल चबूतरे से शुरू होकर बस स्टाप, सदर अस्पताल, किंग रोड होते हुए गांधी पार्क पहुंचकर संपन्न हुआ।

केन्द्र व राज्य सरकार ने 1 अप्रैल 2005 से सेवानिवृत्त के बाद शिक्षकों, कर्मचारियों की पेंशन बंद कर दी है। जबकि कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने का बाद उनका सहारा पेंशन ही होती है। जिससे स्वयं व परिवार का जीवन यापन पेंशन से करते हैं। जिसे सरकारों ने छीनकर उनकी बुढ़ापे की लाठी से वंचित कर दिया है। जबकि सांसदों व विधायकों को एक दिन की कुर्सी मिलने पर जीवनभर पेंशन दी जाती है। एक देश में दो विधान कैसे हो सकते हैं यह संविधान का पूरी तरह से उल्लंघन है। जिला संयोजक रामप्रकाश साहू ने धरने में कहा कि यदि सरकार पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती तो आने वाले आम चुनाव में वोट नहीं किया जाएगा। कार्यकारी अध्यक्ष मुख्तार अहमद ने कहा कि आगे पेंशन बहाली की मांग को लेकर विशाल आंदोलन किया जाएगा। महामंत्री कमलकिशोर ने आंदोलन का समर्थन किया। इसके बाद कैंडिल मार्च निकाला गया जो नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए गांधी पार्क में जाकर संपन्न हुआ। इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें