ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरब्लाक का इकलौता हैंडपंप खराब, पेयजल संकट

ब्लाक का इकलौता हैंडपंप खराब, पेयजल संकट

विकास खंड कार्यालय में लगा इकलौता हैंडपंप खराब हो जाने से लोगों को शनिवार को ब्लाक आने पर गला तर करने के लिए पानी नसीब नहीं हुआ और लोग पानी की तलाश में इधर से उधर भटकते नजर आए। बता दें कि यहां पर लगा...

ब्लाक का इकलौता हैंडपंप खराब, पेयजल संकट
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 01 Jun 2019 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास खंड कार्यालय में लगा इकलौता हैंडपंप खराब हो जाने से लोगों को शनिवार को ब्लाक आने पर गला तर करने के लिए पानी नसीब नहीं हुआ और लोग पानी की तलाश में इधर से उधर भटकते नजर आए। बता दें कि यहां पर लगा वाटर कूलर पहले से ही खराब पड़ा है।

विकास खंड कार्यालय परिसर में घुसते ही मुख्य गेट के ठीक बगल में कार्यालय का इकलौता हैंडपंप लगा है। इसी हैंडपंप से विकास खंड कार्यालय में आने जाने वाले ग्रामीणों के अलावा यहां पर कार्यरत कर्मचारियों, बाल विकास विबाग व कृषि रक्षा इकाई के कर्मचारियों की प्यास बुझती है। विकास खंड कार्यालय परिसर में आवास बनाकर रहने वाले कर्मचारियों को भी सुबह-शाम इसी हैंडपंप से पानी मिलता है। शनिवार को इसके खराब हो जाने से विकास खंड के लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्रों से आए फरियादियों के साथ ब्लाक कर्मियों ने पशु चिकित्सालय से पानी लाकर प्यास बुझाई। ब्लाक कार्यालय में कुछ दिनों पूर्व वाटर कूलर लगाया गया था। परन्तु यह भी खराब पड़ा है। खंड विकास अधिकारी विजय शंकर शुक्ला ने बताया कि इसको तत्काल ठीक कराने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही वाटर कूलर ठीक कराने के लिए लगाने वाली कंपनी को पत्र भेजा गया है। अगले सप्ताह तक वाटर कूलर के ठीक हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें