DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › हमीरपुर › छह अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा, तैयारियों की समीक्षा
हमीरपुर

छह अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा, तैयारियों की समीक्षा

हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरPublished By: Newswrap
Tue, 03 Aug 2021 05:30 AM
छह अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा, तैयारियों की समीक्षा

हमीरपुर। संवाददाता

जनपद मुख्यालय पर आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा एवं प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारियों के संबंध में सोमवार को जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर त्रिपाठी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में बैठक हुई।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि बीएड प्रवेश परीक्षा एवं प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा के आयोजन के लिए शासन द्वारा दी गई गाइडलाइन का अक्षरश: पालन किया जाए। परीक्षाओं का आयोजन सीसीटीवी एवं वीडियोग्राफी की निगरानी में की जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्र के अंदर किसी भी अभ्यर्थी द्वारा किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस/स्मार्ट वॉच आदि नहीं ले जा सकेंगे। इसके लिए सघन तलाशी ली जाए। परीक्षा केंद्रों में प्रवेश, प्रवेश पत्र, आधार कार्ड, फोटो पहचान पत्र के आधार पर होगा।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केंद्रों पर प्रॉपर जांच के लिए अलग से टीम रहेंगी। प्रवेश स्थल सहित एग्जाम हॉल में कोविड-19 के दृष्टिगत सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। कोई भी अभ्यर्थी बिना मास्क के परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर सकेगा। परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्कैनर तथा सैनिटाइजेशन की भी व्यवस्था रहेगी। जांच टीम पीपीईिकट पहनकर अभ्यर्थियों की जांच करेगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संपन्न कराए जाने हेतु पुलिस बल एवं मजिस्ट्रेट तैनात रहेंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। परीक्षा कक्ष में कक्ष निरीक्षक भी मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे।

चार कॉलेजों में 1500 अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

बता दें कि जनपद में संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 6 अगस्त को राजकीय महाविद्यालय कुछेछा, राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय बस स्टैण्ड, राजकीय इण्टर कॉलेज हमीरपुर एवं राजकीय बालिका इंटर कॉलेज हमीरपुर में संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा की कुल 1500 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इसी प्रकार 7 व 8 अगस्त को जनपद के राजकीय इंटर कॉलेज, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज एवं इस्लामियां इण्टर कॉलेज में कुल चार पालियों में प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक के लिए कुल 3364 अभ्यर्थी प्रतियोगी परीक्षा देंगे।

संबंधित खबरें