अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

और अभेद्य होगी जेल की सुरक्षा, चार वॉच टॉवर बनेंगे

और अभेद्य होगी जेल की सुरक्षा, चार वॉच टॉवर बनेंगे

जनपद कारागार को अब और अभेद्य बनाने की तैयारी की जा रही है। सीसीटीवी कैमरों से लैस इस जेल के चारों कानों में चार वॉच टॉवर खड़े किए जाएंगे। जिनमें सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी रहेगी। जेल को घेरकर बाउंड्री वॉल भी तैयार की जाएगी। इसके अलावा कैदियों के मनोरंजन को ध्यान में रखते हुए बैरकों में बड़ी एलईडी टीवी लगाने की तैयारी है।

जनपद कारागार की सलाखों के पीछे समय-समय पर कुख्यात अपराधों की आवाजाही होती रहती है। जिन्हें कभी प्रशासनिक आधार पर तो कभी दूसरी वजहों से इस जेल में लाकर शिफ्ट किया जाता है। मौजूदा समय में जेल में आधा दर्जन से अधिक कुख्यात अपराधी बंद है, जो बाहरी जनपदों के है। इनमें पश्चिमांचल के सुंदर भाटी से लेकर पूर्वांचल के कुख्यात अपराधी संजय सिंह गौड़े भी है। जो सदर विधायक की हत्या की सुपारी लेने की वजह से अभी हाल ही में चर्चा में आया था।

इसके अलावा कुछ माह पूर्व ही जेल में बंदियों की पिटाई से लेकर नर्तकियों के फूहड़ नृत्य ने भी काफी सुर्खियां बटोरी थी। जिसके चलते जेल अधीक्षक एचबी सिंह और जेल के डॉक्टर विक्रम सिंह को शासन ने निलंबित कर दिया था। कुछ और वजहों से भी जनपद कारागार सुर्खियों में बना रहता है। इसी के मद्देनजर शासन ने जेल को और अभेद्य बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। पिछले दिनों जेल प्रशासन ने जेल की सुरक्षा के लिए चारों कोनों में वॉच टॉवर बनाने का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। इसके अलावा जेल को घेरे में लेते हुए एक छोटी बाउंड्री वाल भी बनाई जानी है। इन दोनों प्रस्तावों को शासन से हरी झंडी मिल गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: And will be impervious to jail security four watch towers