ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरतीन साल के सेवाकाल में दे दिया एडीओ पंचायत का चार्ज

तीन साल के सेवाकाल में दे दिया एडीओ पंचायत का चार्ज

भरुआ सुमेरपुर ब्लाक प्रमुख और एडीओ पंचायत के बीच कल बैठक में हुई नोंकझोंक तूल पकड़ रही है। ब्लाक प्रमुख ने तीन साल के सेवाकाल के अंदर ही ग्राम पंचायत अधिकारी को एडीओ पंचायत जैसे महत्वपूर्ण पद का चार्ज...

तीन साल के सेवाकाल में दे दिया एडीओ पंचायत का चार्ज
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरFri, 28 Feb 2020 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

भरुआ सुमेरपुर ब्लाक प्रमुख और एडीओ पंचायत के बीच कल बैठक में हुई नोंकझोंक तूल पकड़ रही है। ब्लाक प्रमुख ने तीन साल के सेवाकाल के अंदर ही ग्राम पंचायत अधिकारी को एडीओ पंचायत जैसे महत्वपूर्ण पद का चार्ज देने पर भी सवाल उठाए हैं। इतना ही नहीं एडीओ पंचायत मूलरूप से इसी ब्लाक के टेढ़ा गांव निवासी है। नियमानुसार पोस्टिंग इसी ब्लाक में नहीं हो सकती है।

बता दें कि कल ब्लाक की साप्ताहिक विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में ब्लाक प्रमुख जयनारायण यादव और एडीओ पंचायत नीतेश के बीच नोंकझोंक हो गई थी। ब्लाक प्रमुख ने बताया कि जो भी स्थिति बनी वो व्यक्तिगत नहीं थी बल्कि बड़ागांव गांव में कार्यरत ग्राम पंचायत अधिकारी महेंद्र पाण्डेय की गैरहाजिरी को लेकर थी। जिसका बचाव एडीओ पंचायत ने किया था। उन्होंने बताया कि पाण्डेय की 18 जनवरी को बड़ागांव में तैनाती हुई थी। लेकिन उन्होंने चार्ज नहीं लिया। जिसकी वजह से विकास कार्य प्रभावित थे। 35 दिनों से गैरहाजिर ग्राम पंचायत अधिकारी का मुद्दा बैठक में उठा तो एडीओ बचाव में उतर पड़े।

ब्लाक प्रमुख ने बताया कि नीतेश की ग्राम पंचायत अधिकारी का सेवाकाल तीन साल का हुआ है। इनका गृह ब्लाक भी सुमेरपुर है और यह टेढ़ा गांव के निवासी हैं। अक्सर ही इनके द्वारा प्रधानों के साथ अभद्रता की जाती है। नियमानुसार इन्हें एडीओ पंचायत का चार्ज नहीं मिलना चाहिए था परंतु नियमों को ताक में रखकर चार्ज दे दिया गया है। ब्लाक प्रमुख ने इस प्रकरण की जांच की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें