ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरदो दिन में 85 रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट, सभी निगेटिव

दो दिन में 85 रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट, सभी निगेटिव

जनपद को रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट किटें मिलते ही दो दिन के अंदर 85 संदिग्धों की जांच की गई। इसमें कोटा से लौटने वाले छात्र-छात्राएं भी हैं। अच्छी बात यह है कि सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी तरफ...

दो दिन में 85 रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट, सभी निगेटिव
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरTue, 21 Apr 2020 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

जनपद को रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट किटें मिलते ही दो दिन के अंदर 85 संदिग्धों की जांच की गई। इसमें कोटा से लौटने वाले छात्र-छात्राएं भी हैं। अच्छी बात यह है कि सभी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। दूसरी तरफ कोरोना वायरस की मेडिकल कॉलेज में हो रही फाइनल जांच के नतीजे भी राहत भरे आ रहे हैं। मंगलवार को भी 21 नमूनों की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इस तरह से अब तक 156 संदिग्ध सैंपलों के सापेक्ष 140 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। मंगलवार को कुरारा सीएचसी में सूरत (गुजरात) से लौटे आधा दर्जन मजदूरों की रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट से जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जनपद में बड़ी संख्या में बाहरी मजदूरों की वापसी से गांव-गांव कोरोना वायरस के संक्रमण का डर था। ग्रामीण भी इस मुद्दे को लेकर सजग थे, लिहाजा किसी भी बाहरी व्यक्ति के लंबे समय बाद किसी महानगर या दूसरे प्रांतों से वापसी की सूचनाओं का भी तेजी से आदान-प्रदान हो रहा था। जिसके चलते गांव-गांव शेल्टर होम तैयार किए गए। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जांच में तेजी दिखानी शुरू की।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.आरके सचान और महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ.संदीप ने संयुक्त रूप से बताया कि मंगलवार को झांसी मेडिकल कॉलेज से 21 जांच सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 20 अप्रैल तक 156 सैंपल जांच को भेजे गए थे। जिसमें 140 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। मंगलवार को भी सैंपल लिए गए हैं।

आधा दर्जन मजदूरों के रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट

कुरारा। स्थानीय सीएचसी में सूरत से वापस आए क्षेत्र के ग्रामीण इलाके के आधा दर्जन मजदूरों का मंगलवार को रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट से कोविड-19 का सैंपल लिया गया। सभी की जांच निगेटिव आई है। मजदूरों को 14 दिन तक सभी से अलग रहने की सलाह दी गई है। मंगलवार को क्षेत्र के चकोठी गांव के 2, सरसई गांव के 2 और गोकुल डेरा गांव के 2 संदिग्धों का सीएचसी में कोविड-19 का सैंपल लिया गया। जिसमें 1 महिला व 5 पुरुष है। सीएचसी प्रभारी कुरारा डॉ.अजय चौरसिया ने कहा कि क्षेत्र के किसी भी गांव में अगर कोई बाहर से वापस आता है या गांव के ही किसी व्यक्ति पर संदेह हो तो ग्रामीण कुरारा सीएचसी में जानकारी अवश्य दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें