ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश हमीरपुरस्पेशल ट्रेन में पहले दिन कस्बे के स्टेशन से चढ़े 44 यात्री

स्पेशल ट्रेन में पहले दिन कस्बे के स्टेशन से चढ़े 44 यात्री

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद ग्यारह माह बाद फिलहाल दो माह के लिए पटरी

स्पेशल ट्रेन में पहले दिन कस्बे के स्टेशन से चढ़े 44 यात्री
हिन्दुस्तान टीम,हमीरपुरSat, 27 Feb 2021 04:14 AM
ऐप पर पढ़ें

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

ग्यारह माह बाद फिलहाल दो माह के लिए पटरी पर आई कानपुर चित्रकूट स्पेशल ट्रेन में प्रथम दिन बांदा अतर्रा चित्रकूट आदि जगहों पर जाने के लिए 44 यात्री कस्बे के स्टेशन से सवार हुए। प्रथम चक्कर में रेलवे को 3725 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ। रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन का किराया पूर्व में कानपुर एवं चित्रकूट धाम कर्वी के मध्य संचालित रही इंटरसिटी एक्सप्रेस की तरह निर्धारित किया है। इस ट्रेन में आरक्षण की कोई व्यवस्था नहीं लागू की गई है। इससे आम लोगों ने राहत महसूस की है।

ठीक 11 माह बाद कानपुर-चित्रकूट धाम कर्वी के मध्य यात्री ट्रेन का संचालन आगामी 2 माह के लिए दिन में किया गया। इस ट्रेन के प्रथम दिन पटरी पर आने पर कस्बे के रेलवे स्टेशन से 44 यात्री रागौल, बांदा, अतर्रा, चित्रकूट धाम कर्वी जाने के लिए सवार हुए। स्टेशन मास्टर एसके शुक्ला ने बताया कि स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित समय पर कस्बे के रेलवे स्टेशन में दोपहर के 1 बजकर 1 मिनट पर आकर रुकी। दो मिनट के ठहराव के बाद इसको आगे के लिए रवाना किया गया। प्रथम चक्कर मे 44 टिकटों से 3725 रुपये का राजस्व हासिल हुआ। उन्होंने बताया कि इस स्पेशल ट्रेन का किराया पूर्व में संचालित इंटरसिटी एक्सप्रेस की तरह ही निर्धारित किया गया है। किराए में किसी तरह की कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

इस ट्रेन ये आरक्षण का कोई झंझट नहीं रखा गया है। तत्काल टिकट हासिल करके यात्रा करने की सुविधा स्पेशल ट्रेन में दी गई है। स्टेशन मास्टर ने उम्मीद जताई है कि इस ट्रेन के संचालन का अच्छा रिस्पांस अगले दो-तीन दिन में आने लगेगा। क्योंकि दिन में कोई भी यात्री गाड़ी इस रूट से नहीं गुजरती है। सोमवार एवं बुधवार को जरूर साप्ताहिक ट्रेन कानपुर दुर्ग गुजरती है। यह दिन में 11 बजे कानपुर जाने के लिए यहां से मिलती है। इसके अलावा कोई दूसरी ट्रेन दिन में यहां से नहीं गुजरती है। इस स्पेशल ट्रेन के शुरू होने से दिन में कर्वी तथा शाम को कानपुर की ओर जाने वाले लोगों को सुविधा मिलेगी। सबसे बड़ा फायदा व्यापारी वर्ग को होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें