DA Image
4 मार्च, 2021|2:00|IST

अगली स्टोरी

ट्रक की खराबी से हाइवे पर लगा 30 किमी लंबा जाम

default image

हमीरपुर। हिन्दुस्तान संवाद

कानपुर सागर हाईवे पर जवाहर नाला में ओवर लोड ट्रक के खराब होने से करीब दस घंटे तक जाम लगा रहा। धीरे-धीरे जाम तीस किमी लंबा सुमेरपुर कस्बे तक पहुंच गया। जाम को खुलवाने में जिले व कानपुर नगर की सजेती थाना पुलिस के अलावा हाईवे का कार्य देख रही पीएनसी के कर्मी डटे रहे।

गुरुवार की रात 12 बजे से लगा जाम शुक्रवार की सुबह 10 बजे खुल सका। हालांकि यातायात व्यवस्था दोपहर एक बजे ही सामान्य हो सकी। शहर में हाईवे से मौरंग, गिट्टी के अलावा मप्र से आने जाने वाले भारी वाहनों का रेला निकलता है। मौजूदा के हालात यह है कि टू - लेन हाइवे से छह लेन की क्षमता वाले हाईवे की तरह वाहन गुजरते हैं। जिससे वाहनों की लाइन नहीं टूटती।

गुरुवार की रात करीब 12 बजे मौरंग से भरा एक ओवर लोड ट्रक हाइवे में यमुना पुल से एक किमी आगे जवाहर नाला में खराब हो गया। जिससे हाइवे में जाम लगना शुरू हो गया। सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण यहां की पुलिस ने पल्ला झाड़ लिया। वहीं कानपुर नगर के सजेती पुलिस ने रात में जाम को खुलवाने का प्रयास किया मगर सफलता नहीं मिली। जिससे जाम ने भीषण रूप ले लिया। शुक्रवार की सुबह कोहरा छटने के बाद सजेती और शहर की पुलिस व यातायात के अलावा हाइवे का कार्य देख रही संस्था पीएनसी कर्मियों ने खराब ट्रक को हटवाने का कार्य शुरू किया। दोनों स्थानों की पुलिस ने क्रेन मशीनों की व्यवस्था की। जिसमें एक क्रेन खराब हो गई। फिर दूसरी क्रेन की व्यवस्था होने पर खराब ट्रक को सुबह करीब दस बजे सड़क किनारे किया गया। तब कहीं जाकर जाम खुला। मगर जाम में लगा वाहनों का रेला दोपहर एक बजे के बाद ही हट सका और यातायात बहाल हो पाया। खराब ट्रक के कारण जाम शहर से 16 किमी दूर सुमेरपुर तक पहुंच गया। जाम में सैकड़ों बसें, चौपहिया व भारी वाहन फंसे रहे। सीओ यातायात अनुराग सिंह ने बताया कि ट्रक के खराब होने से जाम लगा था। दोपहर एक बजे तक यातायात पूरी तरह से सामान्य हो गया।

हाईवे में लगा जाम, यात्री हुए हलकान

मौदहा। कस्बे से गुजर रहे नेशनल हाइवे-34 पर आज सुबह भीषण कोहरे के कारण घंटों जाम लगा रहा, जिससे जाम में फंसे यात्री हलकान दिखाई दिए। तड़के कोहरे के कारण सड़क पर भीषण जाम लग गया, जिसे हटाने के लिए घंटों पुलिस हलकान रही तब कहीं जाकर जाम खुल सका। इस बीच जाम में फंसे यात्री वाहन खासे परेशान दिखाई दिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:30 km long jam on highway due to truck malfunction