ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरयोगी किसानों व स्वयं सहायता समूहों को आज देंगे 70 करोड़

योगी किसानों व स्वयं सहायता समूहों को आज देंगे 70 करोड़

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर में राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण...

योगी किसानों व स्वयं सहायता समूहों को आज देंगे 70 करोड़
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 24 Oct 2021 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को गोरखपुर में राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक राज्य ऋण संगोष्ठी 2022-23 एवं ग्रामीण समृद्धि सम्मान 2021 को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी बड़ौदा यूपी बैंक के किसान क्रेडिट कार्ड धारकों को 55 करोड़ रुपये का ऋण वितरित करेंगे। विभिन्न स्वयं सहायता समूहों को 14.82 करोड़ रुपये का ऋण प्रदान करेंगे।

महायोगी गुरु गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारियों को शनिवार को अंतिम रूप दिया गया। जिलाधिकारी विजय किरण आनंद एवं मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने भी कार्यक्रम स्थल पहुंच तैयारियों का जाएजा लिया। रविवार को अपराह्न 4 बजे से 5 बजे तक आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में नाबार्ड मुख्य महाप्रबंधक डॉ दुष्यंत सिंह चौहान अध्यक्षता करेंगे। इस कार्यक्रम में गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया, कुशीनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, बलिया, फैजाबाद अयोध्या एवं आजमगढ़ समेत 11 जिलों के 1100 किसान और समूह की महिलाए शामिल होंगी। राज्य ऋण संगोष्ठी में नाबार्ड द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य के लिए वित्त वर्ष 2022-23 के लिए 347587 करोड़ रुपये का ऋण की आवश्यकता का अनुमान विविध सेक्टरों के लिए किए जाने का अनुमान है।

ग्रामीण समृद्धि सम्मान 2021

नाबार्ड के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों ग्रामीण क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले स्वयं सहायता समूहों, कृषक उत्पादक संगठनों एवं प्रगतिशील किसानो को सम्मानित किया जाएगा।

सहकारी बैंक को 2200 करोड़ व यूपी बडौदा बैंक 450 करोड़ मिलेंगे

मुख्यमंत्री की उपस्थिति में नाबार्ड उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक को उनके द्वारा किए गए ऋण वितरण के मद्देनजर 2200 करोड़ का पुर्नवित्त ऋण उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अतिरिक्त यूपी बडौदा बैंक को 450 करोड़ की रुपये की पुर्नवित्त सहायता उपलब्ध कराई जाएगी ताकि राज्य में फसली ऋण के प्रवाह में तेजी आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें