ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर जिला अस्पताल में एक्सरे प्लेट खत्म

गोरखपुर जिला अस्पताल में एक्सरे प्लेट खत्म

जिला अस्पताल में मंगलवार को एक्सरे प्लेट खत्म हो गया। इसके कारण एक्सरे ठप हो गया। एक्सरे कराने पहुंचे मरीजों को निराश लौटना पड़ा। भीषण गर्मी के बीच मरीजों की परेशान देखकर अस्पताल प्रशासन ने सीएमओ डॉ....

गोरखपुर जिला अस्पताल में एक्सरे प्लेट खत्म
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 12 Jun 2018 08:07 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल में मंगलवार को एक्सरे प्लेट खत्म हो गया। इसके कारण एक्सरे ठप हो गया। एक्सरे कराने पहुंचे मरीजों को निराश लौटना पड़ा। भीषण गर्मी के बीच मरीजों की परेशान देखकर अस्पताल प्रशासन ने सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी से मदद मांगी। सीएमओ ने अपने स्टोर से दो पैकेट एक्सरे प्लेट जिला अस्पताल भेजवाई। दोपहर एक बजे के आसपास फिर से एक्सरे शुरू हो सका।

जिला अस्पताल की ओपीडी में रोजाना दो हजार मरीज आते हैं। इसके अलावा 150 के करीब मरीज इमरजेंसी में पहुंचते हैं। इसमें करीब दो से ढाई सौ ऐसे मरीज होते हैं जिन्हें चिकित्सक एक्सरे कराने की सलाह देते हैं। मरीजों की इस बड़ी संख्या के लिहाज से जिला अस्पताल में दो सामान्य एक्सरे और एक डिजिटल एक्सरे मशीनें लगाई गई हैं। मंगलवार सुबह प्लेट खत्म होने से जिला अस्पताल में सामान्य एक्सरे ठप हो गया। इसके बाद मरीजों के लिए परेशानी खड़ी हो गई।

परेशान मरीजों के पूछने पर स्टाफ ने यह तो बताया कि एक्सरे प्लेट खत्म हो गई है, लेकिन कोई यह बता नहीं पा रहा था कि एक्सरे जांच फिर कब तक शुरू हो पाएगी। इधर अस्पताल प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने तत्काल सीएमओ कार्यालय में एक्सरे प्लेट मुहैया कराने का अनुरोध किया। इसके लिए एक फार्मासिस्ट के जरिए मांग पत्र भेजा गया। सीएमओ के निर्देश पर स्टोर से दो पैकेट एक्सरे प्लेट जिला अस्पताल को दी गई। जिसके बाद फिर से एक्सरे जांच शुरू हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें