ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजंक्शन पर एफओबी के पिलर को बदलने काम शुरू

जंक्शन पर एफओबी के पिलर को बदलने काम शुरू

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता गोरखपुर जंक्शन के एफओबी के डैमेज पिलर को बदलने का...

जंक्शन पर एफओबी के पिलर को बदलने काम शुरू
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 20 May 2024 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता
गोरखपुर जंक्शन के एफओबी के डैमेज पिलर को बदलने का काम रविवार से शुरू हो गया है। आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान में डैमेज पिलर की खबर प्रकाशित होने के बाद मुख्य पुल इंजीनियर मौके पर पहुंचे थे और बारीकी से उसका जायजा लिया था। उसी क्रम में रविवार से ब्लॉक लेकर कुछ ट्रेनों को शार्ट टर्मिनेट किया गया है। ब्लॉक मिलने के बाद काम शुरू हो गया है।

‘हिन्दुस्तान ने ‘जंक्शन पर एक फुट ओवरब्रिज पहले से ही बंद, दूसरे का पिलर टेढ़ा शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें बताया था कि गोरखपुर जंक्शन पर एक फुटओवर जहां बीते छह महीने से बंद हैं वहीं दूसरे पुराने पुल पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। प्लेटफार्म नम्बर दो पर बने एफओबी के एक पिलर टेढ़ा हो गया है। रेलवे का कहना था कि पिलर को सपोर्ट देकर फौरी मरम्मत तो कर दी गई है जिससे फिलहाल तो कोई खतरा नहीं है।

खबर प्रकाशित होने के बाद महाप्रबंधक सौम्या माथुर ने इसका संज्ञान लिया और सम्बंधित विभाग को निर्देश दिया कि तत्काल मौके पर जाकर जायजा लें और यात्रियों के हित में सुरक्षा को बेहतर करें। निर्देश के क्रम में तेजी से काम शुरू कराया गया है।

छह महीने से बंद है प्लेटफार्म नम्बर एक का एफओबी

रेलवे स्टेशन पर बीच वाला फुट ओवरब्रिज छह महीने से बंद है। यात्रियों को प्लेटफार्म तक जाने या एक से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने के लिए सामान सहित लंबी दूरी तय करनी पड़ रही है। यात्रियों की सुविधा के लिए अब रेलवे संकेतांक भी लगाने जा रहा है ताकि किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।