ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर की महिला किक्रेट खिलाड़ियों में दिखता है दम

गोरखपुर की महिला किक्रेट खिलाड़ियों में दिखता है दम

हाल में यूपी अण्डर 19 की टीम टी-20 की विजेता बनी। राजकोट में आंध्र प्रदेश की टीम के खिलाफ फाइनल मैच हुआ। जिसमें गोरखपुर की दाये हाथ की स्पिनर जूही पाण्डेय ने अपनी अंगुलियों और कलाईयों का जादू दिखाते...

गोरखपुर की महिला किक्रेट खिलाड़ियों में दिखता है दम
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 03 Jun 2019 09:31 PM
ऐप पर पढ़ें

हाल में यूपी अण्डर 19 की टीम टी-20 की विजेता बनी। राजकोट में आंध्र प्रदेश की टीम के खिलाफ फाइनल मैच हुआ। जिसमें गोरखपुर की दाये हाथ की स्पिनर जूही पाण्डेय ने अपनी अंगुलियों और कलाईयों का जादू दिखाते हुये चार ओवरों में मात्र छह रन देकर चार विकेट झटके और सामने वाली टीम की कमर तोड़ दी और यूपी की वीमेन्स टीम को टी 20 का विजेता बना दिया। गोरखपुर में तमाम महिला खिलाड़ी ऐसी हैं जो अपने दम पर किसी भी मैच का पासा पलटने का दम रखती हैं।

यहां की महिला खिलाड़ियों में दाये और बाये हाथ की स्पिन गेंदबाजी के साथ ही मीडियम पेसर भी हैं। हुमायुं पुर उत्तरी में रहने वाली जूही पाण्डे अण्डर 19 और अण्डर 23 में यूपी की ओर से गोरखपुर का प्रतिनधित्व कर चुकी हैं। इसके अलावा जूही पाण्डे पिछले लगातार चार सालों से रणजी का कैम्प भी कर रही हैं और उम्मीद जताती है कि जल्द ही यूपी की रणजी टीम में भी जगह बना लेगी।

सचिन और एकता की फैन

जूही पाण्डे अपनी गेंदबाजी से सभी को अपना फैन बना लेती है लेकिन जूही खुद महान बल्लेबाज सचिन तेन्दुलकर की फैन है। जूही कहती है कि सचिन ने अपनी पूरी जिन्दगी क्रिकेट को दे दी है। क्रिकेट में समपर्ण की मिसाल सचिन तेन्दुलकर है। उनके जैसा ही समर्पण हर खेल के खिलाड़ी में होना चाहिए। सफलता की कुंजी समर्पण और मेहनत से ही हाथ लगती है। सचिन के अलावा जूही भारतीय महिला टीम की सदस्य स्पिनर एकता बिष्ट को अपना आदर्श मानती हैं।

वर्ल्डकप में करेगी इंडिया कमाल

जूही पाण्डे कहती हैं कि वर्ल्ड में युवाओं का जोश और वरिष्ठ खिलाड़ियों का अनुभव जरूर कमाल दिखायेगा। कोहली, राहुल, धोनी, रोहित बल्लेबाजी की रीढ़ हैं तो मो. शमी, भुवनेश्वर, बुमराह गेंदबाजी में कमाल करेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि इंडिया टीम अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगी और एक बार फिर वर्ल्ड कप हमारे देश में आयेगा।

गोरखपुर की इन खिलाड़ियों से उम्मीदें

गोरखपुर में जिला स्तर पर क्रिकेट खेल राइट हैंड मीडियम पेसर शिवानी शर्मा, चाइनामैन गेंदबाज काजल सिंह, विकेट कीपर-बल्लेबाज शालिनी शर्मा और बल्लेबाज सलोनी शर्मा में अच्छे स्तर पर खेलने की काफी संभावना दिखती है। ये सभी लड़कियां पूरी मेहनत के साथ खेल रही हैं और भविष्य में कामयाबी पाना चाहती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें