ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरतीन बार तलाक...तलाक बोलने पर शौहर के खिलाफ थाने पहुंची महिला

तीन बार तलाक...तलाक बोलने पर शौहर के खिलाफ थाने पहुंची महिला

दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर मायके में रह रही महिला के पास चार दिन पहले उसका शौहर पहुंचा और तीन बार तलाक...तलाक बोलकर फरार हो गया। पीड़ित महिला ने हरपुर बुदहट पुलिस को तहरीर देकर शौहर के खिलाफ तीन...

तीन बार तलाक...तलाक बोलने पर शौहर के खिलाफ थाने पहुंची महिला
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Mon, 21 Oct 2019 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

दहेज उत्पीड़न से परेशान होकर मायके में रह रही महिला के पास चार दिन पहले उसका शौहर पहुंचा और तीन बार तलाक...तलाक बोलकर फरार हो गया। पीड़ित महिला ने हरपुर बुदहट पुलिस को तहरीर देकर शौहर के खिलाफ तीन तलाक अध्यादेश के तहत कार्रवाई की मांग की है। सोमवार को पीड़िता थाने की पुलिस की कार्यप्रणाली से अवगत कराते हुए न्याय की गुहार लगाई।  

हरपुर बुदहट क्षेत्र के बकुलही गांव निवासी लालमुहम्मद की बेटी कौसर खातून की 8 मई 2017 को संतकबीरनगर जिले के धनघटा क्षेत्र के छपरा गांव निवासी नौसाद खान के बेटे यूसुफ खान के साथ हुई थी। आरोप है कि दहेज के पति 20 नवम्बर 2017 को दहेज के लिए पति और ससुराल के लोगों ने मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता अपने मायके पहुंच कर हरपुर बुदहट थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज किया। इस बीच सगे-संबंधियों की मदद से मामले के निपटारा का प्रयास किया जा रहा था।

इस बीच 16 अक्टूबर 2019 की सुबह तकरीबन 9 बजे पति यूसुफ खान से अपनी सुसुराल पहुंचा और परिवारीजनों की मौजूदगी में तीन बार तलाक...तलाक बोल कर फरार हो गया। पीड़िता इसके खिलाफ शनिवार को हरपुर बुदहट थाने पहुंची तो यह ससुराल के थाने धनघटा में जाकर मुकदमा दर्ज कराने की सलाह दिया। वह जब धनघटा थाना पहुंची तो जिस थाने में दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराने की सलाह दी गई। पुलिस की कार्यप्रणाली से क्षुब्ध होकर पीड़ित महिला सोमवार को एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें