ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनर्सिंग होम में महिला की मौत, परिजनों का हंगामा 

नर्सिंग होम में महिला की मौत, परिजनों का हंगामा 

कोतवाली क्षेत्र के पटखौली में एक नर्सिंग होम में इलाज के लिए आई महिला की मौत हो गई। पीड़िता की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा काटा और नर्सिंगहोम संचालक पर गलत दवा दिए जाने का आरोप लगाया है।...

नर्सिंग होम में महिला की मौत, परिजनों का हंगामा 
जिला संवाददाता , संतकबीरनगर Sun, 22 Sep 2019 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के पटखौली में एक नर्सिंग होम में इलाज के लिए आई महिला की मौत हो गई। पीड़िता की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा काटा और नर्सिंगहोम संचालक पर गलत दवा दिए जाने का आरोप लगाया है। महिला की मौत के बाद अस्पताल कर्मचारी अस्पताल बंद कर फरार हो गए। मृत महिला का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया गया। 
कोतवाली क्षेत्र के बाहिलपार निवासी शांतिदेवी के पेट में दर्द था। पेट दर्द से पीड़ित महिला कौशिल्या हास्पिटल एंड मल्टी स्पेशलिस्ट सेंटर में इलाज के लिए आई।  शनिवार/रविवार की रात में महिला की हालत खराब होने लगी और लगभग 12 बजे उसकी मौत हो गई। महिला के पति राम मिलन का आरोप है कि चिकित्सक ने गलत दवाएं दी, इसकी वजह से उनकी पत्नी की मौत हो गई है। रात में ही पीड़ित ने सौ नम्बर की पुलिस को फोन किया। मौके पर पुलिस के पहुंचने से पूर्व ही अस्पताल संचालक फरार हो गए। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को परिजनों को सौंप दिया है। कोतवाली खलीलाबाद के एसएसआई सुभाष मौर्या ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। परिजनों ने अभी तक तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने के बाद मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जाएगी। 

बगैर लाइसेंस के चल रहा नर्सिंगहोम 
मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के एक किलोमीटर की दूरी पर कौशिल्या हास्पिटल पिछले छह माह से संचालित हो रहा है। अस्पताल के बोर्ड पर कौशिल्या हास्पिटल एंड मल्टी स्पेशलिस्ट का बोर्ड लगा हुआ है, लेकिन अस्पताल का रजिस्ट्रेशन तक सीएमओ कार्यालय में नहीं है। जानने के लिए हर कोई जान रहा है कि अस्पताल का लाइसेंस नहीं है, फिर भी उसका संचालन कैसे हो रहा था? इसके जवाब पर सभी चुप्पी साध लेते हैं। 

जांच के लिए पहुंची टीम, बंद मिला अस्पताल
महिला की मौत के बाद जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम कौशिल्या हास्पिटल पहुंची, लेकिन अस्पताल पर ताला लगा लगा रहा। जांच अधिकारी डाक्टर एके सिन्हा ने बताया कि अस्पताल में ताला लगा हुआ है, इसलिए किसी प्रपत्र को नहीं देखा जा सका और न ही जांच हो पाई है। 

 लाइसेंस के बावत हास्पिटल संचालक को नोटिस दी गई है। अभी तक कौशिल्या हास्पिटल का रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है। 
डॉ हरगोविंद सिंह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें