ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजुलाई से ले सकेंगे वाटर स्पोर्ट्स का आनंद, बजट में मिले 25 करोड़

जुलाई से ले सकेंगे वाटर स्पोर्ट्स का आनंद, बजट में मिले 25 करोड़

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश के बजट में गोरखपुर वाटर स्पोर्ट्स के लिए 25 करोड़ रुपये का आवंटन प्रस्तावित किया है। इससे निर्माण कार्य को गति मिलेगी। जिम्मेदारों का दावा है कि वाटर स्पोर्ट्स...

जुलाई से ले सकेंगे वाटर स्पोर्ट्स का आनंद, बजट में मिले 25 करोड़
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 19 Feb 2020 03:01 AM
ऐप पर पढ़ें

वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने प्रदेश के बजट में गोरखपुर वाटर स्पोर्ट्स के लिए 25 करोड़ रुपये का आवंटन प्रस्तावित किया है। इससे निर्माण कार्य को गति मिलेगी। जिम्मेदारों का दावा है कि वाटर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स दो से तीन महीने में बन कर तैयार हो जाएगा। जुलाई से लोग वाटर स्पोर्ट्स का आनंद ले सकेंगे।

रामगढ़ झील में वाटर स्पोर्ट्स की गतिविधियां प्रस्तावित हैं। इसे लेकर स्पोर्ट्स काम्पलेक्स का निर्माण किया जा रहा है। मंगलवार को प्रस्तुत बजट में 25 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस कांप्लेक्स का निर्माण 40.12 करोड़ रुपये में प्रस्तावित है। पहले चरण में स्वीकृत 25 करोड़ से निर्माण कार्य जारी है। बजट में रकम के प्रावधान से पर्यटन विभाग की उम्मीदें बढ़ गई हैं। वाटर स्पोर्ट्स में डारमेट्री, फर्स्ट एड सेंटर, स्पोर्ट्स मेडिसिन सेंटर, ट्रेनिंग सेंटर, वाटर डेक, चेंजिंग रूम, रोविंग, केनोईंग, कयाकिंग, स्कीईंग, पैरा ग्लाइडिंग, वाटर स्कूटर, सी स्कूटर, कैफेटेरिया, बनाना बोट, स्पीड बोट, फ्लोटिंग जेटी का निर्माण प्रस्तावित है। वाटर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण होने से झील में स्पीड बोट और जेट स्की वाटर क्राफ्ट का भी आनंद उठाया जा सकेगा। वाटर स्पोर्ट्स के लिए 10 बोट न्यूजीलैंड और फ्रांस से मंगाई गई है।

कार्यदायी एजेंसी सीएंडडीएस के सहायक अभियंता संदीप चौरसिया का कहना है कि बजट मिलने से निर्माण कार्य में तेजी आएगी। निर्माण कार्य जुलाई महीने में पूरा होना प्रस्तावित है। निर्माण कार्य एक-दो महीने पहले ही पूरा कर लिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें