ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर...जब खाते में अचानक आ गए एक लाख

...जब खाते में अचानक आ गए एक लाख

गोरखपुर के चौरीचौरा क्षेत्र के एक ग्राहक सेवा केन्द्र में जीरों बैलेंस पर खुले सभी खाते में शुक्रवार एक-एक लाख रुपये आने के मैसेज से हड़कम्प मच गया। खाते में बैलेंस की जांच के बाद लोगों ने मान लिया...

...जब खाते में अचानक आ गए एक लाख
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 15 Dec 2017 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के चौरीचौरा क्षेत्र के एक ग्राहक सेवा केन्द्र में जीरों बैलेंस पर खुले सभी खाते में शुक्रवार एक-एक लाख रुपये आने के मैसेज से हड़कम्प मच गया। खाते में बैलेंस की जांच के बाद लोगों ने मान लिया कि सरकार ने अपना वादा पूरा कर रही है। खाते में 15-15 लाख रुपये देने की जगह एक-एक लाख रुपये से इसकी शुरुआत कर दी है। लेकिन जब लोग पैसा निकालने गए तो खाता होल्ड मिला।

जांच में पता चला कि जिन लोगों ने केवाईसी नहीं कराया है उन सभी खातों को बैंक ने होल्ड कर दिया है और 99999 का मैसेज भेजा है। जिसे लोगों ने खाते में आया रुपया मान लिया था। एसबीआई सरदार नगर के अन्तर्गत ग्राहक सेंवा केन्द्र गगडा के संचालक त्रिपुरारी प्रजापति के सेवा केन्द्र के खातों में मैसेज आने की सूचना शुरू हुई। उनके वहां से खोले गए सभी एकाउण्ट में 99999 का बैलेंस शो कर रहा था।

लोगो ने उसको निकालने के लिए दबाव बनान शुरू किया। पता चला कि 99999 पर एसबीआई सिस्टम से सभी खातों में होल्ड लगा है। सभी को केवाईसी कराने का निर्देश दिया गया है। उसमें से पैसे के निकाला नहीं जा सका तो बाद में लोग मायूस हो कर लौट गए। बताया जा रहा है कि वर्ष 2014 में खुले जिन खाते में आईडी प्रुफ नहीं लगाया गया था। उन्हीं खातों पर अंकुश लगाने व केवाईसी के लिए उन खातों पर होल्ड लगा दिया गया और उसका कोड नम्बर 99999 है। इसी को लेकर लोगों ने मान लिया कि उनके एकाउण्ट में एक लाख रुपये सरकार ने भेज दिया है। इसको लेकर कई सीएचसी पर पूरे दिन माहौल गर्म रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें