ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरहल्‍दिया से नेपाल तक बनेगा जलमार्ग, जलमार्ग से बंग्लादेश जाएगी यूपी की चीनी

हल्‍दिया से नेपाल तक बनेगा जलमार्ग, जलमार्ग से बंग्लादेश जाएगी यूपी की चीनी

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राज्यमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हलदिया से नेपाल तक जलमार्ग बनेगा। जलमार्ग से यूपी की चीनी बंग्लादेश भेजी जाएगी। ये बातें केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को शोहरतगढ़ के...

हल्‍दिया से नेपाल तक बनेगा जलमार्ग, जलमार्ग से बंग्लादेश जाएगी यूपी की चीनी
कार्यालय संवाददाता,सिद्धार्थनगरTue, 09 Oct 2018 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राज्यमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हलदिया से नेपाल तक जलमार्ग बनेगा। जलमार्ग से यूपी की चीनी बंग्लादेश भेजी जाएगी। ये बातें केंद्रीय मंत्री ने मंगलवार को शोहरतगढ़ के वीरेंद्र ग्रामीण स्टेडियम में एनएच-730 के बढ़नी से शोहरतगढ़ तक 209 करोड़ रुपये से 35 किमी सड़क का चौड़ीकरण व सुंदृढ़ीकरण का शिलान्यास करने के बाद कहीं।

उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों को जलमार्ग से जोड़ने की योजना है। वाराणसी से हलदिया तक जलमार्ग बना रहे हैं। जलमार्ग से ही यूपी की चीनी बंग्लादेश भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि पानी की जहाज को मेथेनाल से चलाएंगे। इस पर छह रुपये प्रति किमी से भी कम खर्च आएगा। उन्होंने कहा कि जब देश में अच्छी सड़कें बनेंगी तो अच्छे उद्योग आएंगे। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि अलग-अलग देशों नेपाल-भूटान व बंग्लादेश को जोड़ने के लिए रोड बना रहे हैं।

यह रोड इन देशों को ही नहीं बल्कि उसमें रहने वाले लोगों के दिलों को भी जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को समृद्ध करना है तो रोड सबसे बड़ी जरूरत है। 45 हजार करोड़ रुपये से बुद्धसर्किट के रोड बन रहे हैं। जब यह रोड बढ़िया होगा तो विदेशी पर्यटक आएंगे। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि दो लाख करोड़ रुपये की सड़क योजना पर जल्द काम शुरू होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें