DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेड कार्पेट पर चल कर आएंगे मतदाता, गेट पर होगा स्वागत

रेड कार्पेट पर चल कर आएंगे मतदाता, गेट पर होगा स्वागत

19 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इस दिन शहर के सभी 97 मतदान केंद्र पर मतदाताओं को स्वागत किया जाएगा। केंद्र के मुख्य द्वार पर दो कर्मचारी मतदाताओं का हाथ जोड़ कर अभिवादन करेंगे तो रेड कार्पेट पर चल कर मतदान केंद्र तक मतदाता पहुंचेंगे।

ऐसा पहली बार हो रहा है जब शहर के भीतर स्थित गोरखपुर शहर और ग्रामीण विधानसभा के सभी केंद्रों को मॉडल केंद्र बनाया जा रहा है। शहर में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की तुलना में कम वोटिंग के पुराने अनुभवों को देखते हुए वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन इन कोशिशों को कर रहा है। इसके लिए विभिन्न विभागों कार्यदायी संस्थाओं को जिम्मेदारी दी गई है।

मां-पिता के साथ जाने वाले बच्चों को मिलेंगे टॉफी- चाकलेट

मां-पिता के साथ जाने वाले छोटे बच्चों को गुब्बारा, टॉफी और चाकलेट मिलेगा। दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही वृद्ध मतदाताओं को भी मतदान केंद्र के मुख्य द्वार से बूथ तक ले जाने के लिए ह्वील चेयर मौजूद रहेगा। मतदाता सूची से नाम खोजने और बूथ आदि की जानकारी देने के लिए हर केंद्र पर सक्रिय कर्मचारी तैनात रहेंगे। सीडीओ ने बताया कि शहर के सभी मॉडल मतदान केंद्रों पर धूप से बचने के लिए टेंट, पानी के अलावा वोटरों के बैठने के लिए कुर्सी, छोटे बच्चों के लिए खिलौने, चाकलेट-टॉफी आदि सुविधाएं होंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Voters will come at Booths through Red Carpet in Gorakhpur