ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनौ अक्तूबर को दीयों से जगमग होगी जेल की बिस्मिल शहादत स्थली

नौ अक्तूबर को दीयों से जगमग होगी जेल की बिस्मिल शहादत स्थली

मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर देने वाले अमर शहीदों को इस पितृपक्ष पर दीये जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके लिए ‘हिन्दुस्तान द्वारा 9 अक्तूबर को ‘एक दीया शहीदों के नाम...

नौ अक्तूबर को दीयों से जगमग होगी जेल की बिस्मिल शहादत स्थली
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरFri, 05 Oct 2018 08:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मातृभूमि की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर देने वाले अमर शहीदों को इस पितृपक्ष पर दीये जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। इसके लिए ‘हिन्दुस्तान द्वारा 9 अक्तूबर को ‘एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम आयोजित किया गया है। आयोजन स्थल जेल स्थित बिस्मिल शहादत स्थली होगी।

‘हिन्दुस्तान द्वारा पिछले वर्ष से आयोजित किए जा रहे अनूठे कार्यक्रम ‘एक दीया शहीदों के नाम का कारवां धीरे-धीरे आगे बढ़ता जा रहा है। ‘हिन्दुस्तान के इस आयोजन को लेकर समाज के विभिन्न वर्गों के बीच दिलचस्पी बढ़ी है। इस आयोजन से शहर ही नहीं ग्रामीण इलाके से भी बड़ी संख्या में सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों के लोग जुड़ रहे हैं। इस साल ‘एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम में 51 हजार दीये जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। बिस्मिल स्मृति वाटिका को दीयों की रोशनी से जगगम होगी।

कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों और वर्गों से बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे। आजादी के परवानों के नाम एक-एक दीया जलाएंगे। देश को आजादी दिलाने के लिए हमारे वीर सपूतों ने जान की परवाह नहीं की। स्वतंत्रता सेनानियों ने अंग्रेजों को देश से भगाने और देश को अंग्रेजी हुकूमत से मुक्ति दिलाने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया। आजादी के मतवाले ऐसे वीर सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

कार्यक्रम को लेकर हर वर्ग में उत्साह

एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम को लेकर हर वर्ग में उत्साह है। शिक्षकों, कर्मचारियों तथा विभिन्न सामाजिक और सांस्कृतिक संगठनों ने इस कार्यक्रम से खुद को जोड़ते हुए अपने तई योगदान देने का भरोसा दिलाया है।

देशभक्ति गीतों से कलाकार करेंगे शहीदों को याद

हिन्दुस्तान के आयोजन ‘एक दीया शहीदों के नाम कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों द्वारा देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए जाएंगे। संगीतमय प्रस्तुति से लोगों में देशभक्ति की भावना भरी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें