ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकुशीनगर में अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे सीडीओ और सीएमओ को ग्रामीणों ने रोका

कुशीनगर में अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे सीडीओ और सीएमओ को ग्रामीणों ने रोका

कुशीनगर नगरपालिका परिषद के संत गाडगे नगर में स्थित सपहा के नाम से नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उच्चीकरण कार्य की प्रगति जानने पहुंचे सीडीओ व सीएमओ को ग्रामीणों ने रोक लिया। ग्रामीणों की मांग थी...

कुशीनगर में अस्पताल का जायजा लेने पहुंचे सीडीओ और सीएमओ को ग्रामीणों ने रोका
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,कुशीनगर Sat, 21 Apr 2018 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कुशीनगर नगरपालिका परिषद के संत गाडगे नगर में स्थित सपहा के नाम से नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उच्चीकरण कार्य की प्रगति जानने पहुंचे सीडीओ व सीएमओ को ग्रामीणों ने रोक लिया। ग्रामीणों की मांग थी कि जिस जगह अस्पताल बन रहा है उस जगह को अस्पताल के नाम से तत्काल किया जाय। करीब एक घंटे तक लोग अपनी मांग पर अड़े रहे और कुछ लोग अफसरों की गाड़ी के आगे जमीन पर बैठ गए थे। 15 दिनों के अंदर समस्या का समाधान किए जाने के आश्वासन पर जाकर लोग माने।

शनिवार दोपहर उच्चीकरण कार्य की प्रगति का निरीक्षण करने पहुंचे सीडीओ देवी दास व सीएमओ डा. अखिलेश कुमार सहित पूरी टीम ने निरीक्षण कर ठेकेदार को यथाशीघ्र भवन निर्माण का कार्य पूरा कराकर विभाग को स्थानान्तरित करने का निर्देश दिया। तब तक ग्रामीणों को अधिकारियों के आने की सूचना मिल गयी। धीरे-धीरे दर्जनों की संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और अधिकारियों की गाड़ियों के आगे जमीन पर बैठ गए।

लोग मांग करने लगे कि अस्पताल जिस जमीन पर बन रहा है, वह जमीन हास्पीटल के नाम से जब तक नहीं हो जाती वे नहीं उठेंगे। इस पर सीडीओ ने तहसील प्रशासन को जानकारी देकर मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार रामनाथ, कानूनगो घनश्याम शुक्ल, लेखपाल नेबूलाल, अरविन्द रावत, समशेर, अमरनाथ आदि ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि 15 दिनों के अन्दर यह जमीन हास्पीटल के नाम से कर दी जाएगी। इसके बाद जाकर समाजसेवी कामेश्वरी प्रसाद विश्वकर्मा के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में अनशन पर बैठे ग्रामीण माने और अधिकारियों की गाड़ियों के आगे से हटे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें