ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगबन में ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार, भेजा जेल

गबन में ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार, भेजा जेल

गोरखपुर, निज संवाददाता स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए मिले सरकारी...

गबन में ग्राम विकास अधिकारी गिरफ्तार, भेजा जेल
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 09 Feb 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, निज संवाददाता

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण के लिए मिले सरकारी धन के गबन का आरोपित ग्राम विकास अधिकारी प्रसून मिश्र को गुलरिहा पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसको कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। वर्तमान में वह खजनी ब्लॉक में तैनात था।

चरगावां ब्लॉक के जंगल एकला नंबर-दो में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में शासकीय धन के गबन का मामला सामने आया था। गुलरिहा पुलिस ने निवर्तमान सहायक विकास अधिकारी कृष्ण वर्मा की तहरीर पर तत्कालीन ग्रामप्रधान सलाउद्दीन और ग्राम विकास अधिकारी प्रसून मिश्र पर गबन का केस दर्ज कर जांच कर रही थी। गुलरिहा थानेदार मनोज पाण्डेय ने बताया कि बुधवार को खजनी ब्लॉक में तैनात गबन के आरोपित ग्राम विकास अधिकारी प्रसून मिश्र को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस गबन के आरोपित तत्कालीन ग्राम प्रधान सलाउद्दीन की तलाश में जुटी है।

यह है मामला

जंगल एकला नंबर-2 निवासी नरेंद्र सिंह ने दो सितंबर, 2020 को मुख्य विकास अधिकारी से शिकायत की थी कि गांव में 188 शौचालय निर्माण में अनियमितता और अनुदान राशि का बंदरबांट किया गया है। सीडीओ ने त्रिस्तरीय जांच कमेटी बनाकर आरोप की जांच कराई तो पता चला कि 188 शौचालय में 65 शौचालय पूर्ण, 24 शौचालय अपूर्ण व 40 बने ही नहीं। छह लोगों को दो-दो शौचालय दिए गए थे। 53 लाभार्थियों के नाम ग्राम पंचायत में दर्ज ही नहीं थे। जांच में 123 शौचालयों के निर्माण में 14 लाख 76 हजार रुपये का शासकीय धन का गबन पाया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें