Viewers gathered to watch Kabaddis exciting matches - Hero Hindustan Kabaddi League:कबड्डी के रोमांचक मुकाबलों को देखने के लिए उमड़े दर्शक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Hero Hindustan Kabaddi League:कबड्डी के रोमांचक मुकाबलों को देखने के लिए उमड़े दर्शक

कबड्डी का महासंग्राम हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में नौ टीमों के बीच खुद को श्रेष्ठ साबित करने की होड़ रही। सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम पर हो रही हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में मंगलवार को आठ मैच खेले गये। कई मैच इनमें ऐसे थे कि खिलाड़ियों के साथ ही दर्शकों की भी सासे रिजल्ट जानने के लिए अटक गईं। रोमांचकारी मैच में खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुये खुद को बीस साबित करने की सफल कोशिश की। हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के दूसरे दिन पहला मैच ही कांटे का रहा है।

लखनऊ नवाब और आजमगढ़ सुपरकिंग के बीच हुये मैच में एक-एक अंक के लिए लड़ाई होती रही। हाफ टाइम तक दोनो ही टीमे 20-20 अंकों की बराबरी रहीं। मैच जब खत्म हुआ तो लखनऊ की टीम ने कई बेहतरीन रेड कर के अपनी टीम को दो अंकों से जीत दिला दी। लखनऊ और आजमगढ़ टीम का फाइनल स्कोर 34-32 रहा।  दूसरे मैच में कुशीनगर सम्राट में अपने सामने बलिया बलवान को ठहरने नहीं दिया और 33-19 के बड़े अन्तर से मैच अपने नाम कर लिया। तीसरे गोरखपुर सिंघम और देवरिया धुरंधर की टीमों के बीच था। जिसे गोरखपुर सिंघम ने बड़ी ही आसानी से अपने नाम कर लिया। गोरखपुर और देवरिया के बीच हुये मैच का फाइनल स्कोर 30-10 रहा। चौथे मैच में मऊ की टीम ने महराजगंज को 32-13 के विशाल अन्तर से कोर्ट पर हराया। पांचवे मैच में आजमगढ़ आर्मी ने फैजाबाद दबंग को एक तरफा मुकाबले में 22-12 के अन्तर से हराया। लीग के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश कबड्डी संघ के उपाध्यक्ष सुशील कुमार यादव, संयुक्त सचिव प्रभास पाण्डेय, कोषाध्यक्ष अरविन्द कुमार पाण्डेय एवं देवरिया कबड्डी संघ के अध्यक्ष सतीश चन्द्र मिश्रा ने खिलाड़ियों को सम्मानित किया। छायाकार धीरज सिंह भी मौजूद रहे। हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग का संचालन एवं कॉमेट्री आशीष श्रीवास्तव ने की। आशीष की कॉमेंट्री ने दर्शकों को लगातार कबड्डी के साथ जोड़े रखा। लीग के मेडिकल पार्टनर राजवंशी न्यूरो एवं दिव्यमान हास्पिटल की मेडिकल टीम मौजूद रही। 

मैच- 1
कांटे के मुकाबले में जीती लखनऊ नवाब 


हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग के दूसरे दिन पहला मैच लखनऊ नवाब और आजमगढ़ सुपरकिंग हुआ। पूरे मैच के दौरान दर्शकों ने दातों तले अंगुलियां दबाये रखी। कभी लखनऊ एक अंक से आगे होता तो कभी आजमगढ़। रोमांचक मुकाबले में आखिरी तक यही हाल रहा लेकिन लखनऊ की ओर से आखिरी समय में हुई कुछ बेहतरीन रेड की वजह लखनऊ ये यह मुकाबला 34-32 के अन्तर से जीता। मैन ऑफ द मैच अजय यादव बने। 
 
मैच-2
कुशीनगर सम्राट ने बलिया को हराया
हीरो हिन्दुस्तन कबड्डी लीग में दूसरा मैच कुशीनगर सम्राट और बलिया बलवान टीमों के बीच हुआ। जिसमें कुशीनगर की टीम शुरू से ही बलिया बलवान पर हावी रही। शुरुआती अंकों की मिली बढ़त कुशीनगर सम्राट की टीम ने आखिरी समय तक बनायी रखी। बलिया ने कई बार वापसी की नाकाम कोशिश की। मुकाबला कुशीनगर सम्राट ने बलिया बलवान की टीम से 33-19 के अन्तर से जीत लिया। अली शान को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।
 
मैच-3
एकतरफा मुकाबले में जीता गोरखपुर 


हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में तीसरा मैच गोरखपुर सिंघम और देवरिया धुरंधर के बीच हुआ। जिसमें गोरखपुर के खिलाड़ी ने जबदरस्त प्रदर्शन किया और देवरिया की टीम को अपने सामने टिकने नहीं दिया। ये मुकाबला पूरी तरह एक तरफा रहा और गोरखपुर ने अपने आक्रामक खेल की वजह से देवरिया धुरंधर को 30-10 के विशाल अंतर से हराया दिया। मैच में गोरखपुर सिंघम की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अजय गौड़ को मैन ऑफ द मैच चुना गया।  

मैच- 4
मऊ आर्मी ने महराजगंज को धोया
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में चौथा मैच भी तीसरे मैच की तरह एक एकतरफा मैच हुआ। मऊ आर्मी और महराजगंज टाइगर के बीच खेला गया। जिसमें मऊ आर्मी की टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। रेड किये अंक पाये, विपक्षी टीम की रेड को अपने टैकल से विफल किया। इसी के आधार पर मऊ आर्मी की टीम ने महराजगंज टाइगर को 32-13 के विशाल अन्तर से हरा दिया। मऊ आर्मी के खिलाड़ी अभय सिंह को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।  

मैच- 5
आजमगढ़ के सामने नहीं टिके फैजाबाद दबंग
हीरो हिन्दुस्तान कबड्डी लीग में पांच मैच फैजाबाद दबंग और आजमगढ़ सुपररकिया के बीच खेला गया। मैच में शुरू से आजमगढ़ की टीम फैजाबाद टीम पर बीस साबित हुई और शुरुआत में लम्बी बढ़त बना ली। एक के बाद एक अंक अच्छी रेड करते हुये आजमगढ़ की टीम का स्कोर बढ़ता गय और फैजाबाद की टीम मैच में पीछे छूटती गई। आजमगढ सुपरकिंग ने फैजाबाद दबंग को 22-12 के अन्तर मात दी। आजमगढ़ सुपरकिंग की ओर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी फैसल मैन ऑफ द मैच बने।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Viewers gathered to watch Kabaddis exciting matches