DA Image
24 नवंबर, 2020|9:44|IST

अगली स्टोरी

निरीक्षण करने पहुंचे कुलपति, गंदगी मिलने पर फर्म को नोटिस

निरीक्षण करने पहुंचे कुलपति, गंदगी मिलने पर फर्म को नोटिस

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (डीडीयू) प्रवेश परीक्षा के दौरान शुक्रवार को कुलपति प्रो. राजेश सिंह निरीक्षण करने पहुंच गए। निरीक्षण के दौरान कुलपति को ढेरों खामियां मिलीं। कला संकाय में गंदगी मिलने पर कुलपति ने संपत्ति अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने का आदेश दिया। इतना ही नहीं इसके लिए जिम्मेदार प्राइवेट फर्म को टर्मिनेशन नोटिस भी जारी किया जा रहा है।

कुलपति को कला संकाय में गंदगी का अंबार मिला। जगह-जगह कचरा पसरा था। दीवारों पर गंदगी थी। कमरे साफ नहीं मिले। इस पर कुलपति ने मौके पर ही मातहतों की क्लास लेनी शुरू कर दी। कुलपति ने साफ कर दिया कि कला संकाय की शक्ल-सूरत बेहतरीन होनी है। इसमें सफाई का अहम रोल है। स्वच्छता में लापरवाही किसी स्तर पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बगैर मास्क के परीक्षा देते मिले छात्र

निरीक्षण के दौरान परीक्षा कक्ष में भी खामियां मिलीं। कुछ छात्र बगैर मास्क के ही परीक्षा देते मिले। कमरों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कराया जा रहा। यह देखकर कुलपति नाराज हुए। उन्होंने छात्रों को मास्क मुहैया करवाया। छात्रों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग करवाई। इसके बाद प्रवेश परीक्षा समन्वयक और केंद्राध्यक्षों की क्लास ली। परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान मुख्य नियंता प्रो. प्रदीप यादव, प्रो. विनय सिंह, कुलसचिव डॉ. ओमप्रकाश, संपत्ति अधिकारी और अवर अभियंता मौजूद रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vice-Chancellor arrived to inspect notice to the firm on getting dirt