VHP Bike railly and Mashal Julus for Ram Mandir in Gorakhpur - 20 को बाइक, 23 को मशाल जुलूस निकालेगी विहिप DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 को बाइक, 23 को मशाल जुलूस निकालेगी विहिप

20 को बाइक, 23 को मशाल जुलूस निकालेगी विहिप

राममंदिर निर्माण के मुद्दे को गर्म करने और 25 नवम्बर की धर्मसभा में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता 20 नवम्बर को बाइक रैली और 23 नवम्बर को मशाल जुलूस निकालेंगे। गुरुवार को कचहरी बस स्टैण्ड के पास स्थित विहिप कार्यालय पर हुई प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक में धर्मसभा में गोरक्ष प्रांत से कम से कम 50 हजार लोगों को ले जाने की रणनीति बनाई गई।

बैठक में विहिप के प्रांत संगठन मंत्री प्रदीप पांडेय ने कहा कि राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर का निर्माण करोड़ों हिंदुओं की आस्था का मामला है। राष्ट्र की अखंडता, अस्मिता, चेतना और स्वाभिमान पर 490 साल पहले हुए हमले को अब और बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। हिंदू समाज का धैर्य खत्म हो रहा है। कोर्ट की प्राथमिकता में यह विषय नहीं है, यह सुनकर हिंदू समाज को आघात पहुंचा है। उन्होंने कहा कि कोर्ट या केंद्र सरकार, किसी के भी जरिए राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होना चाहिए।

इसी मांग को लेकर 25 नवम्बर को अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद ने धर्म सभा का आयोजन किया है। विहिप ने हिन्दू समाज से इसमें बढ़चढ़कर भागीदारी का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि जब उच्च न्यायालय ने तमाम सबूतों के आधार पर रामलला के विराजमान होने जगह पर जन्मभूमि होने का निर्णय दे दिया तो फिर उसके मालिकाना हक पर निर्णय में देरी समझ से परे है। देश विरोधी ताकतें मंदिर निर्माण में रुकावटें डाल रही हैं। जबकि मंदिर निर्माण से राष्ट्रीय एकता को बल मिलेगा।

आस्था के इस विषय को कोर्ट-कचहरी की फाइलों में लटकाने से साम्प्रदायिक सौहार्द पर प्रश्नचिह्न लग सकता है। इस मामले को जल्द से जल्द निपटाना चाहिए। उन्होंने कहा कि धर्मसभा में सभी मत, पंथ, धर्म, सम्प्रदाय के लोग पहुंचेंगे। आगे की रणनीति वहीं बनेगी।

बैठक में बजरंग दल के सह प्रान्त संयोजक दुर्गेश त्रिपाठी ने तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने पदाधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र में बैठकें करने और जनजागरण के लिए 20 नवम्बर को शाम तीन बजे बाइक रैली और ा23 नवम्बर को शाम चार बजे मशाल जुलूस निकालने का आह्वान किया। बैठक का संचालन विहिप महानगर मंत्री मुकुन्द शुक्ल ने किया।

इस मौके पर मुख्य रूप से प्रांत उपाध्यक्ष डा.प्रवीण त्रिपाठी, विभाग सुरक्षा प्रमुख मनोज गौड़, महानगर उपाध्यक्ष विष्णु प्रताप सिंह, महानगर संयोजक देवीलाल गुप्ता, महानगर संयोजिका माया गुप्ता, राजेश गुप्ता, पंकज मिश्रा, रूप रानी, स्वीटी गुप्ता, विनीता पांडेय, रंजीत कसौधन, संतोष गौड और गुलशेर सिंह गिल मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:VHP Bike railly and Mashal Julus for Ram Mandir in Gorakhpur