DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गोरखपुर › जिले के बदमाशों का सत्यापन, बाहरी कर रहे हैं लूट
गोरखपुर

जिले के बदमाशों का सत्यापन, बाहरी कर रहे हैं लूट

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरPublished By: Newswrap
Sat, 10 Jul 2021 03:52 AM
जिले के बदमाशों का सत्यापन, बाहरी कर रहे हैं लूट

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

गोरखपुर जिले में बाहरी बदमाशों ने डेरा डाल दिया है। वह सुबह- दोपहर और शाम को शहर के अलग-अलग इलाकों में वारदात को अंजाम दे रहे हैं और आसानी से फरार हो जा रहे हैं। जिले में रहने वाले 15 साल के बदमाशों के सत्यापन के बीच हो रही इन वारदातों ने पुलिस की चिंता बढ़ा दी है। बदमाशों की तलाश करने के साथ ही नए किरायदारों पर भी पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है।

पिछले कुछ दिनों में शहर के गोरखनाथ, शाहपुर, कैंट और रामगढ़ताल इलाके में कुछ वारदातें सामने आई। गोरखनाथ इलाके में जहां सुबह के वक्त चेन स्नेचिंग की घटनाएं हुईं वहीं शाहपुर इलाके में दोपहर और शाम के वक्त यही घटना हुई। पिछले दिनों शाहपुर इलाके में एक महिला से उसका बैग छीनने की कोशिश में बदमाशों की बाइक गिर गई थी। पुलिस ने जब बाइक की जांच शुरू की तो पता चला कि यह बाइक गोपालगंज के पते पर दर्ज है। वहां पता करने पर जानकारी हुई कि यह बाइक काफी दिन पहले चोरी हो गई है और गोपालगंज थाने में चोरी का केस भी दर्ज है। ऐसे में पुलिस को यह क्लू मिला कि वारदात को अंजाम देने वाले कहीं न कहीं बिहार से जुड़े हैं।

यही नहीं हड़हवा फाटक के पास महिला से हुई चेन स्नेचिंग में भी जिस बाइक की इस्तेमाल हुई थी वह भी यही बताई जा रही है। इस वजह से पुलिस यह मान कर चल रही है कि शाहपुर इलाके में चेन स्नेचिंग या बैग छिनैती करने वाला एक ही गैंग है और वह कहीं न कहीं किराये पर रह रहा है। वहीं दूसरी तरफ गोरखनाथ इलाके में जिस तरह से सुबह के वक्त चेन स्नेचिंग हुई उसमें पुलिस किसी दूसरे गैंग का हाथ मान रही है। उस गैंग के बारे में भी आशंका है कि वह या तो किराये पर रह रहा है या फिर कैम्पियरगंज-पीपीगंज इलाके से भोर में आकर स्नेचिंग कर यह गैंग फरार हो जा रहा है।

बोले एसएसपी

चेन स्नेचिंग करने वाले स्थानीय नहीं बाहरी लुटेरे हैं। वह या तो यहां रह रहे हैं या फिर जिले के बाहर से आकर वारदता कर फरार हो जा रहे हैं। शहर में जो भी घटनाएं अभी तक सामने आई हैं उसमें अलग-अलग समय पर यह वारदात हुई है। शाहपुर इलाके की वारदात में किसी एक गैंग का ही हाथ है जबकि गोरखनाथ इलाके में कोई दूसरा गैंग सक्रिय है। जल्द ही उन्हें दबोच लिया जाएगा।

- दिनेश कुमार प्रभु, एसएसपी

संबंधित खबरें