DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेटर वेंकटपति राजू की पत्नी ने देवरिया के इस मंदिर में किया जलाभिषेक

देवरिया में सावन के पहले सोमवार को क्रिकेटर वेंकटपति राजू की पत्नी उमा महेश्वरी राजू ने सोमनाथ मंदिर में जलाभिषेक  किया। भगवान का पूजन अर्चन कर वह वापस लौट गयीं। उमा महेश्वरी राजू अपने क्रिकेटर पति वेंकटपति राजू के साथ चार दिवसीय दौरे पर देवरिया आई हुई हैं। 

सुबह क्रिकेटर वेंकटपति राजू की पत्नी उमा महेश्वरी सोमनाथ मंदिर पर जलाभिषेक करने पहुंची। साथ में शहर की जानी मानी चिकित्सक डॉ शोभा शुक्ला और इनकी बहू प्रतिमा शुक्ला थीं। मंदिर में आचार्य पंडित श्रीप्रकाश मिश्र ने जलाभिषेक कराया। इस दौरान उमा खुद भी मंत्रोच्चार करती रहीं। 

क्रिकेटर की पत्नी के आने की जानकारी होने पर लोगों की भीड़ लग गई। सभी एक झलक पाने को आतुर हो गए। पूजन कर उमा माहेश्वरी डॉ शोभा शुक्ला के साथ वापस लौट गईं। 

रुद्रपुर में उमड़ी हजारों श्रद्धालुओं की भीड़

छोटी काशी के नाम से जानी जाने वाले रुद्रपुर के दुग्धेश्वर नाथ मंदिर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ लगी रही। मंदिर के महंत रमाशंकर भारती ने बताया कि भोर में दो भोलेनाथ की आरती हुयी। तीन बजे कपाट खुल गए। इसके बाद दर्शन पूजन का सिलसिला शुरु हो गया। ग्यारह बजे तक करीब एक लाख लोगों ने दर्शन पूजन कर लिया था। हजारों लोगों ने पूजन के बाद मंदिर की परिक्रमा किया। भजनों की गूंज दूर दूर तक सुनाई दे रही थी। चार थानों रुद्रपुर, गौरीबाजार, रामपुर कारखाना और बघौचघाट की पुलिस ने सुरक्षा की कमान संभाली हुयी थी।

अन्य मंदिरों में भी लगा रहा श्रद्धालुओं का तांता
देवरिया के अन्य मंदिरों में भी श्रावण मास के पहले सोमवार पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। न्यू कालोनी के सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में भोर से ही लोग दर्शन पूजन को उमड़ पडे़। इसी तरह पुलिस लाइन शिव मंदिर, राम जानकी मंदिर, हनुमान मंदिर, हाईिडल कालोनी शिव मंदिर पर दर्शन पूजन के लिए लोगों की कतार लगी रही। इसके अलावा एकला आम के पास जंगली बाबा मंदिर, मझौली राज के दीर्घेश्वरनाथ मंदिर, सोहगरा धाम, महेंद्रानाथ, फुलेश्वर नाथ मंदिर पर भी भक्तों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Venketpati Raju wife jalabhishek at Shiv Temple in Deoria