DA Image
19 जनवरी, 2021|2:31|IST

अगली स्टोरी

फोरलेन किनारे खड़ी गाड़ियां बन रहीं दुर्घटना की वजह

कुशीनगर के हाटा कोतवाली के फोरलेन के किनारे खड़ी गाड़ियां दुर्घटनाओं का कारण बन रही हैं। अब शुरू होने जा रहे कोहरे के मौसम में यह समस्या और गंभीर हो सकती है। वहीं पिछली घटी दुर्घटनाओं के बाद भी एनएचआई व पुलिस विभाग के जिम्मेदार मौन साधे हुए हैं।

हाटा कोतवाली के फोरलेन पर स्थित जोलहिनिया, उपासपुर, तितिला व ढ़ाढ़ा स्थित ढाबों पर हाइवे के किनारे खड़े वाहनों के कारण आये दिन हादसे होते हैं। बीते सालों कोहरे के समय हादसों में कई की जान जा चुकी है। कोहरे से पहले अभी हाल के दिनों में घटी घटनाओं पर नजर डाली जाय तो बीते 7 अक्टूबर को हाटा कोतवाली के हाइवे पर स्थित सुकरौली कस्बे के समीप पहुंची तभी हाइवे पर पहले से खड़ी कार को बचाने के चक्कर में ट्रक का चालक अपना नियंत्रण खोते हुए हाइवे पर बने डिवाइडर टकराया। इस घटना में ट्रक चालक को हल्की फुल्की चोटे आई। घटनास्थल पर मौजूद अन्य लोग बाल बाल बच निकले।

29 अक्टूबर हाटा कोतवाली के फोरलेन पर जोलाहिनिया चौराहे पर पहुंचे तभी पीछे से आ रहे ट्रक  ने एक लग्जरी कार में जोरदार ठोकर मार दी। इस घटना में कार सवार आदित्य विक्रम सिंह व उनके गाव के असगर अली गंभीर रूप से घायल हो गए। 19 नवम्बर को हाटा कोतवाली के फोरलेन पर स्थित जोलहिनिया चौराहे पर मारूति कार से लदे दो बड़े ट्रक आगे पीछे कतार से हाइवें पर खड़ी थी। इसी बीच गोरखपुर की तरफ से कसया को जा रहा ट्रक पहले से मारूति लदे ट्रक में जा भिडा। पीछे से ट्रक की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मारूति लदे ट्रक एक दूसरे में जा भिडे।

4 दिसम्बर को हाटा कोतवाली के फोरलेन पर तितिला गांव के समीप गन्ना लदे ट्रक में पीछे से बडा टालर ट्रक व टैक्टर आपस में टकरा गए। इस घटना में दोनों गाड़ियों में सवार सभी लोग किसी तरह बाल बाल बचे। इसी क्रम में 5 दिसम्बर को हाटा कोतवाली के सुकरौली कस्बे के समीप फोरलेन ओवरब्रिज पर गन्ना लेकर जा रही टेलर में पीछे से आ रहे ट्रक ने ठोकर मार दी। इस घटना में किसान की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई। वही बुधवार को हाटा कोतवाली के सुकरौली कस्बे के समीप फोरलेन पर सवारी उतार रही अनुबंधित बस  में पीछे से स्कार्पियों ने ठोकर मार दी। हलांकि इस घटना में सभी सवार बाल बाल बच निकले। इन घटनाओं के बावजूद जिम्मेदार मौन साधे हुए हैं, जबकि अब कोहरे के मौसम शुरू होने वाला है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Vehicles on four lane become reason of Accidents in Kushinagar