ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरवनग्राम रामगढ़ उर्फ रजही को रवि किशन बनाएंगे आदर्श ग्राम VIDEO

वनग्राम रामगढ़ उर्फ रजही को रवि किशन बनाएंगे आदर्श ग्राम VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सदर सांसद रवि किशन ने वन ग्राम रामगढ़ उर्फ रजही को गोद लेने की घोषणा की। इस ग्राम सभा में रजही कैम्प, रामगढ़ खाले और आमबाग वन ग्राम आएंगे। सांसद...

वनग्राम रामगढ़ उर्फ रजही को रवि किशन बनाएंगे आदर्श ग्राम VIDEO
गोरखपुर मुख्य संवाददाता,गोरखपुर Sat, 21 Sep 2019 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सदर सांसद रवि किशन ने वन ग्राम रामगढ़ उर्फ रजही को गोद लेने की घोषणा की। इस ग्राम सभा में रजही कैम्प, रामगढ़ खाले और आमबाग वन ग्राम आएंगे। सांसद ने कहा कि आदर्श ग्राम योजना के अंतर्गत वन ग्राम में सभी सुविधाएं प्राथमिकता के आधार पर जुटाई जाएंगी। सांसद ने प्रधानमंत्री खेलो इंडिया खेलो प्रोजेक्ट के अंतर्गत प्रतिभाशाली बच्चों में खेल सामग्री किट भी वितरित किया।

 
सदर सांसद रवि किशन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मनाए जा रहे सेवा सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत आमबाग वन टांगिया में आयोजित सहभोज कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। सहभोज कार्यक्रम में स्थानीय नागरिकों एवं वन ग्राम रामगढ़ उर्फ रजही के ग्राम प्रधान रणजीत सिंह उर्फ मुन्ना सिंह की पहल पर उन्होंने गोद लेने की घोषणा की।
सहभोज के दौरान रवि किशन ने अपने हाथों से स्थानीय लोगों को भोजन परोस कर खिलाया। पारम्परिक गीत सोहर भी गा कर सुनाया। सांसद के साथ क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, रंजन सिंह जुगनू, आशु सिंह एवं पवन दुबे के साथ भाजपा कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। इस दौरान सांसद रवि किशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वन टांगियों के प्रति लगाव की चर्चा की। कहा कि वे स्वयं भी सांसद हैं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की वजह है। उनकी कोशिश है कि उनका(सीएम) स्नेह और आशीर्वाद सदैव मिलता रहे। 


ग्राम प्रधान ने कहा कि बुनियादी सुविधाओं को अभाव
ग्राम प्रधान मुन्ना सिंह ने कहा कि जंगल के किनारे होने के कारण रामगढ़ उर्फ रजही का पिछड़ा हुआ गांव है। ग्राम प्रधान ने सांसद से गांव में पंचायत भवन, सड़क, स्वास्थ्य केंद्र, बिजली, पानी, पेंशन, राशन कार्ड, आवास, नाली, पेयजल समेत तमाम सुविधाओं के अभाव का हवाला दिया। 
वनटांगियों के बीच बैठ किया भोजन


सांसद रवि किशन ने वनटांगियों के बीच जमीन पर बैठ कर भोजन ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि सहभोज के ऐसे आयोजन से जाति टूटती है। सामाजिक सदभाव बढ़ता है। सांसद के साथ प्रदीप शुक्ला, सत्येंद्र सिंह, सोमनाथ सिंह, सोनू, बलराम राजभर, विनोद निषाद, मनोज प्रजापति सिंटू, गुप्ता गुड्डू सिंह, राजमन पासवान‌, गुडू पासवान समेत अन्य उपस्थित थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें