DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  गोरखपुर  ›  दिवाली पर सीएम योगी के स्वागत को तैयार वनग्राम, जानिए क्‍या है कार्यक्रम 

गोरखपुरदिवाली पर सीएम योगी के स्वागत को तैयार वनग्राम, जानिए क्‍या है कार्यक्रम 

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Published By: Ajay Singh
Fri, 13 Nov 2020 10:45 PM
दिवाली पर सीएम योगी के स्वागत को तैयार वनग्राम, जानिए क्‍या है कार्यक्रम 

दीपावली पर अपने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत के लिए वनग्राम जंगल तिनकोनिया नम्बर तीन तैयार है। शनिवार को अयोध्या नगरी में सरयू में स्नान कर हनुमानगढ़ी में हनुमान जी का दर्शन और पूजन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलिकाप्टर से सुबह 9.55 बजे जंगल तिनकोनिया स्थित हैलीपैड पर पहुंचेंगे। तकरीबन एक घंटे वनटांगियों के बीच दीपावली मनाने और उन्हें उपहार देने के बाद हेलीकॉप्टर से ही 11.20 बजे गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गांव में आयोजन स्थल पर लगाई जा रही प्रदर्शनी का निरीक्षण करेंगे। स्टॉल पर लोगों से बातचीत भी करेंगे। कुछ गर्भवती महिलाओं की गोद भराई और नौनिहालों का अन्नप्राशन कराकर उन्हें आशीर्वाद प्रदान करेंगे। उसके बाद मंच से वनटांगियों को दीपावली की शुभकामनाएं देंगे। मुख्यमंत्री लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम सम्पन्न करने के बाद सभा को संबोधित करेंगे। मंच पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। सीएम आतिशबाजी कर दीपावली पर अपने हर्ष का इजहार भी करेंगे। इस दौरान वनटांगिया विद्यालयों के बच्चे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।
 

डीएम ने निरीक्षण कर तैयारियों का जायजा लिया
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर शुक्रवार को डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने आयोजन स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा लिया और जरूरी हिदायत दी। उन्होंने ग्रामीणों से बातकर उनकी समस्याएं भी जानीं। अपील की कि 9 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर स्थान ग्रहण कर लें। कार्यक्रम में बिना मास्क के कोई भी शामिल नहीं हो पाएगा, इसलिए मास्क या गमछा जरूर इस्तेमाल करें। उन्होंने हैलीपैड, खडंजा सड़क निर्माण, गांव में साफ सफाई और लगाए जा रहे जर्मन हैंगर और प्रदर्शनी के स्टॉल का जायजा लिया। इस दौरान डीपीआरओ हिमांशु शेखर ठाकुर, डीएसओ आनंद कुमार सिंह समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

गोरखनाथ मंदिर में भी रोशन होंगे पांच हजार दीप
गोरखनाथ मंदिर में शनिवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मठ के प्रथम तल पर शक्ति मंदिर के निकट स्थित मंदिर में मां लक्ष्मी और भगवान गणेश का पूजन करेंगे। उसके बाद देशी गाय के गोबर ओर मिट्टी के दीपक जलाएंगे। पूजन के बाद सभी देव विग्रहों एवं ब्रह्मलीन पीठाधीश्वरों की समाधि पर दीप प्रज्ज्वलित किया जाएगा। भंडारा आयोजित होगा।

पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को देंगे प्रमाणपत्र
दीपावली पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत चिन्हित लाभार्थियों को आवास योजना का लाभ पत्र सौंपेंगे। यह लाभ पत्र जंगल तिनकोनिया नम्बर-2 की तारा, आशा देवी, सुधा देवी, हरीचंद, सुमन, शैलेंद्र, किरन, निशु, जग जीतन, मीरा, सावित्री, सुमित्रा, सुनील शर्मा, कबूतरी, लीलावती, प्रमोद, गुड्डू, प्रमोद, खुशबू प्रजापति,  श्यामलाल एवं राजेंद्र  निषाद को लाभार्थी प्रमाणपत्र सौंपेंगे। 
 

संबंधित खबरें