DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तैयारी: गोरखपुर महोत्सव में मिलेगा इलाज, होगा टीकाकरण

तैयारी: गोरखपुर महोत्सव में मिलेगा इलाज, होगा टीकाकरण

गोरखपुर महोत्सव में पहुंचने वाले लोगों के इलाज के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है। विभाग महोत्सव परिसर में मिनी अस्पताल संचालित करेगा। इसके लिए छह डाक्टर समेत 26 कर्मचारियों की रोस्टवार ड्यूटी लगाई है।

गोरखपुर विश्वविद्यालय कैंपस में शुक्रवार से शुरू हो रहे महोत्सव के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी पूरी कर ली है। महोत्सव में चार बेड का मिनी अस्पताल संचालित होगा। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि महोत्सव में सुबह 9 बजे से लेकर कार्यक्रम की समाप्ति तक एक महिला, व दो पुरूष डॉक्टरों की ड्यूटी रोस्टवार रहेगी। इसके अलावा दो-दो फार्मासिस्ट, एएनएम, लैब तकनीशियन, वार्ड ब्वाय और स्टॉफ नर्स भी मौजूद रहेंगे। महोत्सव स्थल पर बीमार होने वालों को मौके पर इलाज मिलेगा। एक टीकाकरण काउंटर भी चलेगा। जिसमें बच्चों को टीका लगाया जाएगा।

जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में बेड रिजर्व

महोत्सव को लेकर जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में बेड रिजर्व करवा दिया गया है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी और मेडिकल कॉलेज में 20-20 बेड रिजर्व कराए गए हैं साथ ही जीवन रक्षक दवाएं भी उपलब्ध किया गया है। अस्पताल के डॉक्टर आनकाल रहने के आदेश दिए गए।

राज्यपाल के लिए तैयार किया गया सेफ हाउस

गोरखपुर महोत्सव का उद्घाटन राज्यपाल राम नाइक करेंगे। ऐसे में विभाग ने महोत्सव परिसर में सेफ हाउस भी तैयार किया है। सीएमओ ने बताया कि राज्यपाल के आगमन को लेकर सर्किट हाउस और विश्वविद्यालय कैंपस के अलावा जिला अस्पताल में सेफ हाउस बनाया गया है। सेफ हाउस में छह डॉक्टर व पैरा मेडिकल कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। राज्यपाल के फ्लीट के साथ एम्बुलेंस रहेगी जिसमें डॉक्टर, फर्मासिस्ट, स्टाफ, ब्लड ग्रुप, दवाओं से लैस कर दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vacination will be done in Gorakhpur Mahotsav in Gorakhpur