ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरअपनी सेवाओं को अपग्रेड कर रहा बीएसएनएल, हाईवे पर नहीं कटेगा फोर जी नेटवर्क

अपनी सेवाओं को अपग्रेड कर रहा बीएसएनएल, हाईवे पर नहीं कटेगा फोर जी नेटवर्क

बीएसएनएल भी अपनी सेवाओं को अपग्रेड करके उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने की तैयारी में जुटा है। इसके तहत रेलवे रुट, नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर 4 जी नेटवर्क की सुविधा देने में बीएसएनएल के अधिकारी...

अपनी सेवाओं को अपग्रेड कर रहा बीएसएनएल, हाईवे पर नहीं कटेगा फोर जी नेटवर्क
धर्मेन्‍द्र मिश्र,गोरखपुरThu, 12 Oct 2017 08:33 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएसएनएल भी अपनी सेवाओं को अपग्रेड करके उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने की तैयारी में जुटा है। इसके तहत रेलवे रुट, नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे पर 4 जी नेटवर्क की सुविधा देने में बीएसएनएल के अधिकारी जुटे है। जनवरी-़18 तक उपभोक्ताओं को 4 जी नेटवर्क की सुविधा मिलने लगेगी। अब हाईवे पर यात्रा के दौरान सफर कटेगा, बातचीत के दौरान काल कटने और नेट के गायब होने की समस्या उपभोक्ताओं को नहीं झेलनी पड़ेगी।

निजी संचार कंपनियों से मिल चुनौती को देखते हुए बीएसएनएल अपने 5.50 लाख मोबाइल उपभोक्ताओं को 4जी नेटवर्क की सुविधा देने की तैयारी में जुटा है। 4 जी नेटवर्क के विस्तार के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो गई। उपकरणों की खरीददारी भी अंतिम चरण में है। नवम्बर से रेलवे रुट, नेशलन हाईवे और स्टेट हाईवे पर 4 जी नेटवर्क का सेटअप लगने लगेगा। स्थानीय अधिकारियों का दावा है कि नेटवर्क का विस्तार का काम जनवरी-18 तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद उपभोक्ताओं को सुविधा मिलने लगेगी।
.........
शहर में जहां थ्रीजी काम नहीं करती, वहां 4जी नेटवर्क लगेगा
गोरखपुर- महराजगंज एसएसए के प्रधान महाप्रबन्धक जीपी तिवारी कहते है कि  उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा देने के लिए बीएसएनएल तत्पर है। हाईवे पर 4जी नेटवर्क देने के साथ ही महागनर के उन क्षेत्र में 4जी नेटवर्क का विस्तार होगा। जहां  थ्रीजी सेवा काम नहीं करती है। पूर्वी सर्किल के इस निर्णय से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी।
..........
अब बीएसएनएल उपभोक्ता भी टाकटाईम लोन ले सकते है
निजी संचार कंपनियों की तरह ही बीएसएनएल भी अपने प्री-पेड मोबाइल उपभोक्ताओं को टाक टाइम का लोन दे रहा है। इस सुविधा के लिए उपभोक्ताओं को ‘स्टार 518 हैज’डायल करना पड़ेगा। इस सुविधा से 50 रुपये का टाकटाईम मिलेगा।
यह पैसा अगले रिचार्ज से कट जाएगा।
...........
बीएसएनएल की 3 जी सेवा शहर क्षेत्र तक सीमित
बीएसएनएल ने शहर में सबसे पहले थ्रीजी सेवा लांच किया था। उसके बाद  थ्रीजी सेवा का विस्तार ग्रामीण क्षेत्र में नहीं हो पाया। अब 4 जी नेटवर्क का विस्तार रेलवे रुट और हाईवे पर करने जा रहा है। 
......

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें