ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरलूट की वारदात के बाद सक्रियता नहीं दिखाने पर दो दरोगा लाइन हाजिर

लूट की वारदात के बाद सक्रियता नहीं दिखाने पर दो दरोगा लाइन हाजिर

लूट की वारदात के बाद बदमाशों के धर-पकड़ के लिए पुलिस कितनी सक्रिय होती है उसका खुलासा आईजी की जांच में सामने आ गई। कैंट क्षेत्र के कुड़ाघाट में पूर्व सैनिक से 50 हजार की लूट के बाद वायरलेस सेट से...

लूट की वारदात के बाद सक्रियता नहीं दिखाने पर दो दरोगा लाइन हाजिर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 12 Jun 2018 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

लूट की वारदात के बाद बदमाशों के धर-पकड़ के लिए पुलिस कितनी सक्रिय होती है उसका खुलासा आईजी की जांच में सामने आ गई। कैंट क्षेत्र के कुड़ाघाट में पूर्व सैनिक से 50 हजार की लूट के बाद वायरलेस सेट से वाहन चेकिंग का निर्देश देकर पल्सर सवार बदमाशों को पकड़ने का निर्देश दिया था।

सूचना प्रसारित होने पर भी पुलिस सक्रिय नहीं हुई और बदमाश फरार हो गए। आईजी की जांच में लापरवाही सामने आने पर एसएसपी ने दो दरोगा को लाइनहाजिर कर दिया। इसके साथ इस प्रकरण की जांच एसपी सिटी को सौंप दिया। महादेव झारखंडी निवासी पूर्व सैनिक श्रवण कन्नौजिया से 6 जून को कुड़ाघाट के पास बाइक सवार बदमाश 50 हजार रुपए लूट लिए। कंट्रोल रूम में सूचना आते ही वायरलेस पर सभी पुलिस वालों को पल्सर सवार दो बदमाशों के होने की जानकारी देने के साथ ही मोहद्दीपुर की ओर आना भी बताया गया।

चेकिंग आदेश हुआ तो पुलिस वाले सड़क पर भी आ गए। इसकी जानकारी होने पर आईजी ने अपने दफ्तर के दो सिपाहियों को पल्सर बाइक से चेकिंग की हकीकत जानने को भेजा। सिपाहियों ने वापस आकर जो रिपोर्ट सौंपी उससे आईजी भी हैरान हो गए। सिपाहियों के मुताबिक पुलिस पैडलेगंज, मोहद्दीपुर, कोतवाली इलाके में हर जगह सड़क पर मौजूद थी लेकिन कहीं भी जांच के नाम पर रोका नहीं गया। रिपोर्ट को आईजी ने एसएसपी को भेजा। एसएसपी ने इस प्रकरण में तत्कालीन जटेपुर चौकी प्रभारी गौरव राय कन्नौजिया, चौकी प्रभारी बेनीगंज ओंकारनाथ श्रीवास्तव को लाइनहाजिर कर एसपी सिटी को जांच सौंपी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें