DA Image
3 जुलाई, 2020|11:00|IST

अगली स्टोरी

मुंबई से गोरखपुर लौटे दो युवक निकले कोरोना पॉजिटिव, संख्‍या बढ़कर छह हुई

102 new corona patients found in 72 districts of up three death

गोरखपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है। मंगलवार को दो युवकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद दोनों युवक मुम्बई से लौटे हैं। इसके बाद जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या छह हो गई। दोनों युवक बेलीपार के कटया गांव के रहने वाले हैं।

दोनों मुम्बई के सांताक्रूज में पेंट-पॉलिश का काम करते थे। उनके साथ गांव के ही तीन और लोग भी रहते हैं। पांचों सात मई को पैदल ही गोरखपुर के लिए चले। मुम्बई के कल्याणपुर से पिकअप मिला। जहां से पांचों नासिक पहुंचे। नासिक से ट्रक से पांचों उन्नाव के लिए चले। रास्ते में एक साथी की तबीयत खराब हुई। खबर है कि झांसी तक पहुंचने से पहले से ही एक की मौत हो गई। ट्रक चालक ने 10 मई को चारों युवकों और शव को उन्नाव में उतार दिया। जहां से उन्नाव प्रशासन ने एम्बुलेंस के जरिए चारों युवकों और साथी के शव को गोरखपुर भेजवाया। 

पुलिस ने कराया क्वारंटीन
उन्नाव प्रशासन ने मामले की सूचना गोरखपुर जिला प्रशासन को दी। इसके बाद से प्रशासन हरकत में रहा। पुलिस ने शव का अंतिम संस्कार कराकर चारों युवकों को एयरफोर्स स्थित टीबी अस्पताल में क्वारंटीन करा दिया। जहां मंगलवार को जांच में दो युवकों में कोरोना की तस्दीक हुई। दोनों युवकों को टीबी अस्पताल में बने आईसोलेशन वार्ड में रखा गया है। देर रात उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज भेजा जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:two more corona positive found in gorakhpur admitted in brd medical college