DA Image
22 नवंबर, 2020|11:19|IST

अगली स्टोरी

हिस्‍ट्रीशीटर ने पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा दे ठग लिए दो लाख

fraud of 13 lakhs by creating fake id of former rajya sabha member on facebook in devariya of uttar

गोरखपुर में हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर ने पुलिस विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से दो लाख की जालसाजी की है। पुलिस के एक अधिकारी से संबंध बताकर उसने 2018 में दो लाख रुपये एक खाते में ट्रांसफर कराया और उस खाते को पुलिस अधिकारी का ही खाता बताया। जालसाजी का शिकार होने की जानकारी होने के बाद पीड़ित ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को शिकायत कर हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी मुकेश गिरी ने बताया कि उनके क्षेत्र के एक हिस्ट्रीशीटर ने खुद की पकड़ एक पुलिस अधिकारी से बताई थी और उसने झांसे में लेकर नौकरी दिलाने की बात की थी। नौकरी पक्की होने की बात कहते हुए पुलिस अधिकारी के बैंक खाते में 28 अगस्त 2018 को एक लाख भेजवा दिया था। पांच सितम्बर 2018 को उसी बैंक खाते में एक लाख रुपये और ऑनलाइन भुगतान कराया था। 

मुकेश ने बताया कि वह नौकरी का इंतजार करता रहा जब काफी समय बाद भी नौकरी नहीं मिली तो उसने पैसे की मांग शुरू कर दी उसके बाद उसे उस पैसा दिलाने वाले व्यक्ति के हिस्ट्रीशीटर होने की जानकारी हुई। मुकेश ने बताया कि जालसाज के खिलाफ गोरखपुर सन्तकबीरनगर और लखनऊ जिले के कई थानों में हत्या, गुंडाएक्ट, लूट, जालसाजी सहित कई मामलों में केस दर्ज है। वह हरपुर बुदहट थाने का हिस्ट्रीशीटर है। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत कर हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:two lakh cheated by historysheeter on the name of service in police department in gorakhpur