DA Image
9 अगस्त, 2020|1:19|IST

अगली स्टोरी

कोरोना का कहर: अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले, चार दिन के लिए बंद 

two corona suspects killed in kovid-19 icu

गोरखनाथ चिकित्सालय में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारियों में संक्रमण की तस्दीक हुई है। इसके बाद अस्पताल को सैनेटाइज करने के लिए पांच दिन बंद करने का फैसला किया गया है।

बुधवार रात से अस्पताल में मरीजों की भर्ती बंद हो गई है। वार्ड खाली कराकर सैनेटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। अस्पताल 27 जुलाई तक बंद रहेगा।अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कामेश्वर सिंह ने बताया कि आईसीयू में तैनात दो तकनीशियन बुधवार को संक्रमित मिले। इससे पहले वार्ड में भर्ती कुछ मरीज भी संक्रमित मिले थे। माना जा रहा है कि भर्ती मरीजों के संपर्क में आने से दोनों कर्मचारी संक्रमित हुए होंगे। इससे अस्पताल में संक्रमण फैलने का खतरा है। इसको देखते हुए अस्पताल को अगले पांच दिन तक बंद रखा जाएगा। गुरुवार से 27 जुलाई तक के लिए अस्पताल पूरी तरह बंद कर दिया गया है। सभी वार्ड और उपकरण सैनेटाइज किए जा रहे हैं। इस बीच अस्पताल में तैनात कर्मचारियों की जांच भी कराई जाएगी।

डायलिसिस, ब्लड बैंक और पैथोलॉजी जारी रहेगी
डॉ. कामेश्वर ने बताया कि अस्पताल में तीन विभागों का संचालन जारी रहेगा। गुर्दा मरीजों की डायलिसिस चलती रहेगी। ब्लड बैंक भी खुला रहेगा जिससे कि जरूरतमंद मरीजों को खून की आपूर्ति हो सके। इसके अलावा अस्पताल में पैथोलॉजी का संचालन होगा ताकि लोगों व कर्मचारियों की कोरोना जांच हो सके। आगामी 28 जुलाई से अस्पताल में ओपीडी और वार्ड का संचालन होगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:two employees in hospital icu found corona positive in gorakhpur