ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरकोरोना का कहर: अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले, चार दिन के लिए बंद 

कोरोना का कहर: अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले, चार दिन के लिए बंद 

गोरखनाथ चिकित्सालय में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारियों में संक्रमण की तस्दीक हुई है। इसके बाद अस्पताल को सैनेटाइज करने के लिए पांच दिन बंद करने का फैसला...

कोरोना का कहर: अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकले, चार दिन के लिए बंद 
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Thu, 23 Jul 2020 10:23 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखनाथ चिकित्सालय में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। अस्पताल के आईसीयू में तैनात दो कर्मचारियों में संक्रमण की तस्दीक हुई है। इसके बाद अस्पताल को सैनेटाइज करने के लिए पांच दिन बंद करने का फैसला किया गया है।

बुधवार रात से अस्पताल में मरीजों की भर्ती बंद हो गई है। वार्ड खाली कराकर सैनेटाइजेशन शुरू कर दिया गया है। अस्पताल 27 जुलाई तक बंद रहेगा।अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. कामेश्वर सिंह ने बताया कि आईसीयू में तैनात दो तकनीशियन बुधवार को संक्रमित मिले। इससे पहले वार्ड में भर्ती कुछ मरीज भी संक्रमित मिले थे। माना जा रहा है कि भर्ती मरीजों के संपर्क में आने से दोनों कर्मचारी संक्रमित हुए होंगे। इससे अस्पताल में संक्रमण फैलने का खतरा है। इसको देखते हुए अस्पताल को अगले पांच दिन तक बंद रखा जाएगा। गुरुवार से 27 जुलाई तक के लिए अस्पताल पूरी तरह बंद कर दिया गया है। सभी वार्ड और उपकरण सैनेटाइज किए जा रहे हैं। इस बीच अस्पताल में तैनात कर्मचारियों की जांच भी कराई जाएगी।

डायलिसिस, ब्लड बैंक और पैथोलॉजी जारी रहेगी
डॉ. कामेश्वर ने बताया कि अस्पताल में तीन विभागों का संचालन जारी रहेगा। गुर्दा मरीजों की डायलिसिस चलती रहेगी। ब्लड बैंक भी खुला रहेगा जिससे कि जरूरतमंद मरीजों को खून की आपूर्ति हो सके। इसके अलावा अस्पताल में पैथोलॉजी का संचालन होगा ताकि लोगों व कर्मचारियों की कोरोना जांच हो सके। आगामी 28 जुलाई से अस्पताल में ओपीडी और वार्ड का संचालन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें