ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजलेबी खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, दो बच्चों की मौत

जलेबी खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, दो बच्चों की मौत

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम सिद्धार्थनगर के मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के बारिकपार गांव के हरिगजवाडीह टोला में जलेबी खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग में दो बच्चों की मौत हो गई। घटना रविवार दोपहर की बताई...

जलेबी खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग, दो बच्चों की मौत
Sidharthnagar,SidharthnagarMon, 17 Jul 2017 07:35 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर। हिन्दुस्तान टीम

सिद्धार्थनगर के मिश्रौलिया थाना क्षेत्र के बारिकपार गांव के हरिगजवाडीह टोला में जलेबी खाने से हुई फूड प्वाइजनिंग में दो बच्चों की मौत हो गई। घटना रविवार दोपहर की बताई जा रही है। दो बच्चों की मौत से गांव में दहशत का माहौल है। 

बारिकपार गांव के हरिगजवाडीह टोला निवासी रामवृक्ष शनिवार देर शाम बाजार से जलेबी लेकर घर आए। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने जलेबी खाई। देर रात रामवृक्ष के बेटे मिथुन (8) व बेटी संजू(5) के साथ घर के अन्य सदस्यों को उल्टी दस्त होने लगी। ग्रामीणों की मदद से पास के एक निजी चिकित्सक को बुलाकर इलाज कराया गया।

इससे घर के अन्य सदस्यों की हालत में तो सुधार आ गया पर मिथुन व संजू में कोई सुधार नहीं हुआ। रविवार दोपहर परिवारीजन दोनों को बाहर किसी अस्पताल में ले जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि संजू ने दमतोड़ दिया, संजू की मौत के कुछ देर बाद मिथुन की भी सांस टूट गई। दो मासूमों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। किसी ने घटना की सूचना खुनियांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर दी। सूचना पर पहुंची खुनियांव पीएचसी के चिकित्सकों की टीम ने दवा आदि वितरित करने के साथ लक्ष्ण के आधार पर बच्चों की मौत फूड प्वाइजनिंग से होना बताया। 
.........
गांव में चिकित्सकों की टीम गई थी। बच्चों की मौत फूड प्वाइजनिंग से हुई है। बीमारी आदि फैलने जैसी कोई बात नहीं है। 
डॉ.मोहम्मद वसीउल्लाह खान, पीएचसी अधीक्षक, खुनियांव
.............

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें