ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरचिट्ठी लिखकर रंगदारी मांगी फिर फसल में आग लगाने पहुंच गया, गांववालों ने दबोच लिया

चिट्ठी लिखकर रंगदारी मांगी फिर फसल में आग लगाने पहुंच गया, गांववालों ने दबोच लिया

बेटी की शादी के लिए सिसायल गांव के ग्रामीणों से पचास हजार की रंगदारी मांग रहे मनबढ़ को मंगलवार की रात ग्रामीणों ने फसलों में आग लगाने की कोशिश करने के दौरान दबोच लिया। हालांकि इस दौरान उसका एक साथी...

चिट्ठी लिखकर रंगदारी मांगी फिर फसल में आग लगाने पहुंच गया, गांववालों ने दबोच लिया
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Thu, 02 Apr 2020 08:20 AM
ऐप पर पढ़ें

बेटी की शादी के लिए सिसायल गांव के ग्रामीणों से पचास हजार की रंगदारी मांग रहे मनबढ़ को मंगलवार की रात ग्रामीणों ने फसलों में आग लगाने की कोशिश करने के दौरान दबोच लिया। हालांकि इस दौरान उसका एक साथी भाग निकला। पकड़े गए आरोपित की पिटाई करने के बाद ग्रामीणों ने उसे गगहा पुलिस को सौंप दिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। आरोपित को मनबढ़ बताया जा रहा है।

दरअसल, 29 मार्च को सिसायल गांव के शिव मंदिर पर एक अजीबोगरीब घटना हुई। शिव मंदिर पर लगे पर्दे व अन्य सामान जला दिए गए थे। मंदिर के दानपत्र के पास एक चिट्ठी रखी गई थी जिसमें 50 हजार की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर गांव के सिवान में खड़ी गेहूं की फसलों को जलाने की धमकी दी गई थी। रंगदारी मांगने वाले ने बेटी की शादी के लिए रुपयों की डिमांड की थी। यही नहीं यह भी बताया था कि रकम कहां और कैसे रखनी है। 

गांव के प्रधान अनील कुमार त्रिपाठी ने इसकी लिखित सूचना गगहा पुलिस को देते हुए उस चिट्ठी को भी सौंप दिया था। इसके बाद सिसायल गांव के साथ ही उसके अगल-बगल के गांव बासूडिहा,नगवा के ग्रामीण पिछले तीन दिनों से रात दिन पहरा देकर अपने फसलों की रखवाली कर रहे थे। मंगलवार की रात करीब 8.30 बजे पहरा दे रहे ग्रामीणों को एक संदिग्ध व्यक्ति खेत में बैठकर कुछ करता हुआ दिखा। गांववाले उसकी तरफ दौड़े तो वह वह भागने लगा। गांववालों ने उसे घेर कर पकड़ लिया। 

तलाशी लेने पर उसके पास से माचिस की डिब्बी,मिट्टी का तेल व आरी ब्लेड मिला। पूछताछ में उसकी पहचान गगहा निवासी लल्लू सिंह पुत्र नौरंग सिंह के रूप में हुई। उसने पूछताछ में अपने दूसरे साथी का भी नाम बताया। ग्रामीणों ने आरोपित को पुलिस को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें