DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोरखपुर के कोषागार में काली पट्टी बांधकर दो घंटे का कार्य बहिष्कार

उप्र कोषागार कर्मचारी संघ के तत्वावधान में कोषागार कर्मचारियों ने बुधवार को तीन बजे से पांच तक काली पट्टी बांधकर कार्य बहिष्कार किया। इस दौरान कोषागार कार्यालय के पास ही आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष जय राम गुप्ता ने कहा कि कोषागार लेखा संवर्ग को सचिवालय के लेखा संवर्ग की पूर्व से प्राप्त समानता व समकक्षता के अनुसार वेतन पुनरीक्षित किया जाए।

वहीं प्रांतीय अपर महामंत्री अश्वनी कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि विभिन्न पदों एक वर्ष से रुकी हुई पदोन्नतियां और एसीपी तत्काल से दिया जाए। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कार्य बहिष्कार 14 सितम्बर तक चलेगा। 16 सितम्बर को कोषागार निदेशक कार्यालय, लखनऊ में एक विशाल धरना दिया जाएगा। इसके बाद 17 सितम्बर से 19 सितम्बर तक तीन दिन का कार्य बहिष्कार किया जाएगा। इसके बाद 20 सितम्बर को केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक कर अग्रिम आंदोलन की घोषणा की जाएगी। 

सभा में केएम लाल श्रीवास्तव, शैलेश कुमार मल्ल, रजनीश पाण्डेय, अजीत सिंह, रुपेश कुमार श्रीवास्तव, भारतेन्दु और इजहार अली मुख्य रूप से उपस्थित थे। 

संघ की प्रमुख मांगे
-कोषागार लेखा संवर्ग को सचिवालय के लेखा संवर्ग की पूर्व से प्राप्त समानता व समकक्षता के अनुसार वेतन पुनरीक्षित किया जाए
-आंतरिक लेखा संवर्ग की तरह कोषागार के लेखा संवर्ग की नियमावली जिसमें कोषागार के कनिष्ठ सहायकों की भी 10 प्रतिशत पदोन्नति का कोटा हो तत्काल जारी किया जाए। 
-पदावनति से सम्बंधित सभी आदेश निरस्त किए जाएं
-विभिन्न पदों पर एक वर्ष से रुकी पदोन्नतियों को तत्काल लागू किया जाए
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:treasury employee tide black strip strike for two hours in Gorakhpur